34.1 C
New Delhi
Friday, May 10, 2024

20 फरवरी का राशिफल: आज महिलाओं को अधिक कठिनाई का सामना करना पड़ेगा

New Delhi: दिनांक 20 फरवरी 2021, शनिवार को अष्टमी तिथि 13:30 तक है। रोहिणी नक्षत्र, 32:43 तक रहेगा। वैधृति योग, 29:04 तक है। प्रथम करण: बावा, 13:30 तक और द्वितीय करण: बालवा, 26:40 तक रहेगा।

मेष

महिलाएं आज जिन पार्टियों या फंक्शनों में उपस्थित होंगी उनमें वे आकर्षक और लोकप्रिय होंगी।आज यदि आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अकेले जाते हैं, तो बेहतर होगा। संभवत: आप अपने सहकर्मियों को बहुत विश्वसनीय या सहयोगी भी नहीं पाएंगे। आज आप जो भी कर रहे है उसीसे जुड़े रहने का आपका निर्णय बेहतर रहेगा । यह निकट भविष्य में आपको अच्छा लाभ दिलायेगा।

वृष

कामकाजी महिलाओं को घर और कार्यालय दोनों जगह पर समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। यह उनके लिए एक कठिन दिन होगा।आप किसी ज्ञानी डॉक्टर या उसी प्रकार के समान ज्ञानी व्यक्ती से मिलोगे जो आपको अपने भ्रामक दुनिया से बाहर आने में मदद करेंगे। यह आपको असली दुनिया से दूर ले जा रहा था। काम करना आपको बहुत अच्छा लगता है और इससे आप उत्साहित होते है। आपको आज अपने चैतन्य को पुनर्जीवित करना होगा।

मिथुन

आज आपके घर और परिवार को आपके ध्यान की आवश्यकता होगी किंतु आपको अपने कैरियर पर भी ध्यान देने की आवश्यकता होगी। महिलाओं को अधिक कठिनाई का सामना करना पड़ेगा क्योंकि वे परिवार और कैरियर के बीच फँसी होती हैं।आज आप खुद को तरोताजा और कार्यान्वित महसूस करेगे। यह आपके काम में भी दिखाई देगा क्योंकि आज आप अपना हर काम उत्साह के साथ करेंगे।

कर्क

आपके बारे में गलतफहमी ना हो इसलिये आपको अपनी राय एवं विचार स्पष्ट रुप से समझाने होंगे।ऐसी महिलाएँ जो अपने परिवारों की देखभाल करने में उनके दिनों को समर्पित करती हैं उन्हें स्वयं की भी देखभाल करने की आवश्यकता होती है। उन्हें स्वयं के स्वास्थ्य की उपेक्षा नहीं करना चाहिए।आप अपने मतीभ्रम करने वाले खयालों तथा बुरे सपनो में उलझे हुए थे । आज आपको किसी ज्ञानी व्यक्ती से इस विषय पर मार्गदर्शन मिलेगा जो आपको इन बातों से बाहर आने में मदद करेगा।

सिंह

यह उनके बच्चों के प्रति उनके कर्तव्यों को पूरा करने से भी रोक सकता है। उन्हें कुछ समय अपने परिवार के साथ बिताने के लिए निकालना होगा।काम करना आपको बहुत अच्छा लगता है और इससे आप उत्साहित होते है। आपको आज अपने चैतन्य को पुनर्जीवित करना होगा । इसलिए आज आप अपने परिवार के साथ कही घूमने फिरने की योजना बनाइए। उनके साथ बिताया समय आपके उत्साह को बढ़ोतरी देगी।

कन्या

आपको जो सही लगें उसके अनुसार ही कार्य करते रहें।परिवार के सदस्य, विशेष रूप से बच्चे आपके स्नेह और देखभाल के लिए आपकी ओर मुड़ेगें। महिलाएँ उनके समय पर माँग द्वारा बहुत थकान अनुभव करेंगीं।आप बुरे सपने तथा भ्रमो से पुरी तरह से घिरे हुये है। केवल आपकी इच्छाशक्ती आपके जिंदगी को बर्बाद करने वाले इन नकारत्मक विचारो से आपको मुक्ती दिला सकती है । इस लिये आप बुरे सपनो में नही उलझें।आज आप खुद को तरोताजा और कार्यान्वित महसूस करेंगे।

तुला

आज आपको किसी ज्ञानी व्यक्ती से इस विषय पर मार्गदर्शन मिलेगा जो आपको इन बातों से बाहर आने में मदद करेगा।आज अपने व्यस्त दिनचर्या से छुट्टी लें। आपको अपने मन और शरीर को तरोताज़ा करने की जरूरत है।आप जल्द ही अपने आपको एक नए वातावरण में पाएंगे। या तो स्थानांतरण हो सकता है या नए जगह बदलना । लेकिन यह बदलाव आपकी प्रवृत्ति में एक सकारात्मक परिवर्तन ला सकता है।

वृश्चिक

आपको असली दुनिया से दूर ले जा रहा था ।काम करना आपको बहुत अच्छा लगता है और इससे आप उत्साहित होते है। आपको आज अपने चैतन्य को पुनर्जीवित करना होगा । इसलिए आज आप अपने परिवार के साथ कही घूमने फिरने की योजना बनाइए। उनके साथ बिताया समय आपके उत्साह को बढ़ोतरी देगी।आज आप अपने आप को तरोताजा करने वाले और नयी स्फूर्ति प्रदान करने वाली किसी घटना का इंतेजार कर सकते हैं। यह यातो अच्छी खबर हो सकती है या फिर को खुश करने वाले होंगे। अपने मिसाज को अच्छा ही रहने दें।

धनु

आपकी इच्छाशक्ती आपके जिंदगी को बर्बाद करने वाले इन नकारत्मक विचारो से आपको मुक्ती दिला सकती है। इसलिये आप बुरे सपनो में नही उलझें।आज आप खुद को तरोताजा और कार्यान्वित महसूस करेगे। यह आपके काम में भी दिखाई देगा क्योंकि आज आप अपना हर काम उत्साह के साथ करेंगे।नए कदम उठाकर अपने जीवन में परिवर्तन लाने के लिए यह सही समय है। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि आपको अपने वर्तमान जगह से दूर रहना होगा।

मकर

महिलाओं को ऐसी नकारात्मक टिप्पणियों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए और आगे बढ़ते रहना चाहिए ।आज काम से छुट्टी लेने पर आपको नयी ऊर्जा प्राप्त होगी। आराम करने का प्रयास करे जिससे आप तरोताज़ा हो जाएंगे।आज आप आखिरकार ऐसे व्यक्ति से मिलेंगे जिसे आपके हुनर तथा पसंद में रुची होगी। आप अपने व्यस्त दिनचर्या की वजह से कभी इनके प्रति पुरी तरह समर्पित नही रह सके होंगे। मगर इससे आप सभी तनावों से बाहर निकल सकते हैं।

कुंभ

काम करना आपको बहुत अच्छा लगता है और इससे आप उत्साहित होते है। आपको आज अपने चैतन्य को पुनर्जीवित करना होगा । इसलिए आज आप अपने परिवार के साथ कही घूमने फिरने की योजना बनाइए। उनके साथ बिताया समय आपके उत्साह को बढ़ोतरी देगी।आज आप को कोई अनपेक्षित आर्थिक मदद मिलेगी। यह कई दिनो से बंद परियोजना को शुरू करने हेतू आपको संकेत देगा । इसे पहले शुरु करने के लिये आप धन की व्यवस्था नही कर पाये होंगे।

मीन

आप बुरे सपनो में नही उलझें।आज आपका दिन बहुत अच्छा होगा। सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी।आज आप खुद को तरोताजा और कार्यान्वित महसूस करेगे। यह आपके काम में भी दिखाई देगा क्योंकि आज आप अपना हर काम उत्साह के साथ करेंगे।आज आपके विवाह प्रस्ताव पर आपके प्रिय व्यक्ति से प्रतिक्रिया प्राप्त हो सकती है। अभी संकोच ना करें।नए कदम उठाकर अपने जीवन में परिवर्तन लाने के लिए यह सही समय है।

टीम बेबाक

SHARE

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
138FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles

SHARE