34.1 C
New Delhi
Saturday, November 26, 2022

बाढ़ और जानलेवा बारिश के बाद बिहार में वायरल फीवर का कहर, अस्पतालों में जगह नहीं

Muzaffarpur: बिहार के आर्थिक राजधानी मुजफ्फरपुर में वायरल फीवर का कहर बच्चों पर बरपाना शुरू हो गया है। एसकेएमसीएच का पीकू वार्ड में परिजनों को जगह नहीं मिल पा रहा है। प्रतिदिन 50 से 100 बच्चे पहुंच रहे हैं। वायरल बुखार वाले बच्चों की संख्या में एका एक वृद्धि हुई हैं।

लोग अपने बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंच रहे है, जहां बच्चों का इलाज चल रहा है। पीकू वार्ड हाउसफूल होने की वजह से आसपास के गेट पर ही गार्ड लोगों को समझा रहा है कि बिल्कुल इमरजेंसी हो तो अंदर जाए।

जैसे-जैसे जल जमाव कम हो रहा है, वैसे-वैसे जल जनित बीमारियां ज्यादा देखने को मिलने लगा है। डॉक्टरों का कहना है कि ऐसे में आम लोगों को भी ऐसे समय मे खाने-पीने की चीजों पर ज्यादा ध्यान देना चाहिये।

डॉक्टरों का कहाना है कि जहां तक संभव हो पानी पीने में जरूर सावधानी बरतें। स्वछ पानी पिये, न मिलने पर पानी को उबाल कर पिये। एसकेएमसीएच के अधीक्षक डॉ बीएन झा ने बताया कि सरकार के द्वारा यहां सभी सुविधाएं उपलब्ध है।

बाढ़ व जल जमाव के कारण वॉटर बांड डिजीज बीमारियां मिल रही है। उन्होंने आम लोगों से स्वस्थ के प्रति सजग रहने की सलाह दी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बच्चों का पीकू वार्ड फूल चल रहा है। वहीं बच्चों के परिजन अपने बीमार बच्चों को लेकर काफी चिंतित दिख रहा हैं। लोगों के चेहरे पर परेशानियों की लकीरें साफ दिख रही है।

टीम बेबाक

SHARE

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
138FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles

SHARE