34.1 C
New Delhi
Saturday, November 26, 2022

बिहार में जमीन को लेकर मचा घमासान, बोले सीएम नीतीश राजद क्या बोलता है ये वही जाने

Pattna: पटना में कार्यालय (Office)को लेकर राजद और जदयू के बीच टकरार जारी है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने पटना में कार्यालय (Office)के लिए अतिरिक्त जमीन की मांग की है। इसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar)ने शुक्रवार को साफ कर दिया है कि राजद ने जिस स्थान पर भूमि की मांग की थी वो उन्हें दी गई है। पटना में पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि अब क्या आसमान से जमीन खरीद कर लाएं? बता दें कि राजद ने आफिस (Office) के लिए अतिरिक्त जमीन की मांग करते हुए तर्क दिया था कि आरजेडी बिहार का सबसे बड़ा दल है और हमारा कार्यालय छोटा है। ऐसे में कार्यालय (Office)के पास खाली 14 हजार वर्ग फीट जमीन राजद को आवंटित कर दी जाए। राज्य सरकार (State government) पहले भी उनकी मांग को खारिज कर चुकी है। शुक्रवार को फिर नीतीश कुमार ने दो टूक लहजे में जमीन न देने की बात कह दी है।

अब क्या आसमान से लाएं जमीन?

सीएम नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar)ने कहा कि राजद क्या बोलता है ये वही जाने। उन्होंने कहा कि 2006 के बाद राजनीतिक दलों के लिए बाकायदा इंतजाम किया गया था। राजद ने जिस स्थान पर भूमि मांगी थी, वह हमारी सरकार ने ही दी है। अब क्या आसमान से लाएं जमीन? नीतीश ने पत्रकारों (journalists)से कहा कि अगर इस तरह की बात कोई करे तो उसी से पूछ लिया करिए।

आरोपः जदयू ने विधायकों के फ्लैट तोड़कर जमीन कब्जाई है

राजद को जमीन देने के मामले को लेकर तेजस्वी यादव ने शुक्रवार (Friday) को माइक्रो ब्लागिंग साइट पर एक वीडियो जारी करते हुए हमला किया। तेजस्वी ने ट्विटर पर लिखा, JDU कार्यालय- 66000 वर्ग फीट, MLA-41। BJP- 52000 वर्ग फीट, MLA- 74। RJD- 19842 वर्ग फीट, MLA- 75। तेजस्वी ने कहा कि अब माननीय मुख्यमंत्री से सबसे बड़ी पार्टी राजद के कार्यालय (Office)के लिए सबसे कम आवंटित जमीन की सच्चाई पर सवाल पूछ लिया तो आदतन गुस्सा आ गया। सदन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने आरोप लगाया कि जदयू ने विधायकों के फ्लैट तोड़कर (Breaking flat)जमीन कब्जाई है।

Bebak Team…

SHARE
Bebak Newshttp://bebaknews.in
Bebak News is a digital media platform. Here, information about the country and abroad is published as well as news on religious and social subjects.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
138FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles

SHARE