37.1 C
New Delhi
Saturday, May 28, 2022

मेघालय सड़क हादसे में तमिलनाडु के टॉप टेबल टेनिस प्लेयर डी विश्वा की मौत

New Delhi: मेघालय में एक सड़क दुर्घटना में तमिलनाडु के टेबल टेनिस खिलाड़ी (Table Tennis Player) विश्व दीनदयालन (Vishwa DeenaDayalan) की मौत हो गई और उनके तीन साथी घायल हो गए। यह दुखद घटना रविवार को हुई जब 18 वर्षीय विश्वा और तमिलनाडु के तीन अन्य टेनिस खिलाड़ी (Tennis ) 83वीं सीनियर राष्ट्रीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए गुवाहाटी हवाई अड्डे से शिलांग जा रहे थे।

जिस टैक्सी में चारों खिलाड़ी यात्रा कर रहे थे, वह री-भोई जिले में एक 12-पहिया ट्रक से टकरा गई, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि विश्वा की नोंगपोह सिविल अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। जबकि अन्य तीन घायल खिलाड़ियों को नोंगपोह से शिलांग के उत्तर पूर्वी इंदिरा गांधी क्षेत्रीय स्वास्थ्य और चिकित्सा विज्ञान संस्थान (NEIGRIHMS) ले जाया गया।

NEIGRIHMS के डॉक्टरों ने कहा कि तीन घायल खिलाड़ी स्थिर स्थिति में हैं और खतरे से बाहर हैं। विश्वा के माता-पिता और परिवार के अन्य सदस्य उनके पार्थिव शरीर को लेने के लिए शिलांग जाएंगे।

इन खिलाड़ियों ने देश और विदेश में कई जूनियर, सब-जूनियर और कैडेट खिताब जीते थे। विश्वा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए, मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने ट्वीट किया, “यह जानकर दु:ख हुआ कि तमिलनाडु के खिलाड़ी, दीनदयालन विश्वा का री-भोई जिले में एक दुर्घटना के बाद निधन हो गया, जब वह 83 वीं सीनियर नेशनल टेबल टेनिस चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए शिलांग जा रहे थे।”

मेघालय टेबल टेनिस संघ युवा पैडलर के आकस्मिक निधन से दु:खी है। विश्वा, जिन्होंने अन्ना नगर (चेन्नई) में कृष्णास्वामी टीटी क्लब में प्रशिक्षण लिया और भाइयों आर रामनाथ प्रसाद और जय प्रभु राम द्वारा प्रशिक्षित थे। उन्होंने पिछले साल जनवरी में देहरादून में राष्ट्रीय रैंकिंग टूर्नामेंट में यूथ अंडर-19 लड़कों का एकल खिताब जीता था। और दिसंबर 2021 में दक्षिण क्षेत्र रैंकिंग टूर्नामेंट में उसी श्रेणी में उपविजेता रहे।

विश्वा इस सीजन में टीटीटीए पुरुष टीम (TTTA men’s Team) के शीर्ष आठ में नहीं थे, क्योंकि उन्होंने सीजन के एकमात्र टूर्नामेंट- स्टेट चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं लिया था।

Bebak Newshttp://bebaknews.in
Bebak News is a digital media platform. Here, information about the country and abroad is published as well as news on religious and social subjects.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
138FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles