37.1 C
New Delhi
Saturday, May 28, 2022

सेवा कार्य: कोरोना काल में मरीजों को एक होटल बांट रहा है फ्री में खाना

कोरोना काल में सबसे ज्यादा मुश्किल लोगों को खाना बनाने में आ रही है, और इसी को ध्यान में रखते हुए एक प्राइवेट होटल के मालिक लोगों को फ्री में खाना मुहैया करा रहे हैं।

Chandigarh: कोरोना संक्रमण की वजह से जिन लोगों को खाने की समस्या हो रही उनके लिए चंडीगढ़ का एक होटल कारोबारी फरिस्ता बन गया है। वे अपने होटल में खाना बनाता है और वहीं से खाना जरूरतमंदों को गाड़ियों में ले जाकर बांटा जाता है। यह सिर्फ चंडीगढ़ के करोना से संक्रमित लोगों को खाना बांटते हैं। यह पूरी सुविधा मुफ्त में दी जा रही है।

20 अप्रैल से शुरू किया है यह अभियान

चंडीगढ़ की इंडस्ट्री एरिया फेस टू में स्थित होटल में खाना तैयार किया जाता है। और उसके बाद जहां से भी कोरोना के मरीजों की कॉल आई होती है, वहां पर यह खाना भेजा जाता है। होटल के मालिक एमपीएस चावला ने कहा की उनके परिवार ने सोचा कि काफी लोग इन दिनों कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। तो वह खाना कैसे बनाएंगे और इसी बात को ध्यान में रखकर हमने खाना बांटने की मुहिम को आगे बढ़ाया।

उन्होंने कहा कि 20 अप्रैल से उन्होंने यह काम शुरू किया है। और जब तक भगवान चाहेगा तब तक वह यह काम करते रहेंगे।

200 खाने के पैकेट बांटने की रखी लिमिट

होटल के मालिक के साथ-साथ होटल की मैनेजर रैनी डोगरा का कहना है कि हमने तीन मोबाइल नंबर सोशल मीडिया पर अपलोड किए थे कि जिसको भी जरूरत खाने की है वह इस पर कॉल करें, हमें रोज काफी ज्यादा कॉल आ रही हैं। लेकिन हमने 200 तक ही खाना बांटने की लिमिट रखी है।

उन्होंने कहा कि दोपहर और रात का खाना इस होटल से कोरोना से संक्रमित लोगों को दिया जाता है। यह सुविधा सिर्फ चंडीगढ़ में ही है। उन्होंने कहा कि जब कहीं से खाने की कॉल आती है तो उसके साथ-साथ हम उसकी पॉजिटिव होने की भी रिपोर्ट मांगते हैं। क्योंकि कई लोग बेवजह ही कॉल करते हैं और इसी को ध्यान में रखकर हम उनकी रिपोर्ट मांगते हैं।

तरुण चतुर्वेदी, भोपाल

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
138FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles