37.1 C
New Delhi
Saturday, May 28, 2022

रोहित और बुमराह बने विजडन क्रिकेटर्स ऑफ द ईयर

New Delhi: भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम (Indian national cricket team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) को वर्ष 2022 के लिए विजडन की ‘क्रिकेटर्स ऑफ द ईयर’ (Cricketers of the year) सूची में शीर्ष पांच खिलाड़ियों में शामिल किया गया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड के जो रूट (Joe Root) को पिछले वर्ष में उनके प्रदर्शन के लिए, उन्हें दुनिया के अग्रणी क्रिकेटर के रूप में नामित किया गया है। महिलाओं के लिए, दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाज लिजेल ली (Lizelle Lee) ने प्रतिष्ठित खिताब का दावा किया है।

रोहित (Rohit Sharma) ने भारत के लिए शीर्ष क्रम में चार टेस्ट में 52.57 की औसत से 368 रन बनाए। भारत के कप्तान ने द ओवल में मैच को परिभाषित करते हुए 127 रन बनाए, जो घर से दूर उनका पहला टेस्ट शतक था।

वहीं, जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) की बात करें तो लॉर्ड्स में भारत की ऐतिहासिक जीत में अपने कारनामों के अलावा, उन्होंने द ओवल (The Oval) में मैच जीतने वाला स्पेल भी बनाया और बाद में भारत को इस साल जुलाई में समाप्त होने वाली श्रृंखला में 2-1 की बढ़त दिलाई।

इस लिस्ट में ये अन्य नाम हैं शामिल:

-पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने दुनिया में अग्रणी टी20 क्रिकेटर का खिताब अपने नाम किया है।
-न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) और इंग्लिश गेंदबाज ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) ने भी सूची में जगह बनाई है।
-महिला स्टार डेन वैन नीकेर्क (Dane van Niekerk) को भी लिस्ट में शामिल किया गया है।
-लिज़ेल ली को 2021 के बाद दुनिया की अग्रणी महिला क्रिकेटर के रूप में नामित किया गया था, जिसमें एकदिवसीय क्रिकेट में बल्ले से 90.28 का औसत था, जिसमें भारत के खिलाफ एक शानदार श्रृंखला भी शामिल थी, जिसमें उन्होंने चार पारियों में 288 रन बनाए थे।

Bebak Newshttp://bebaknews.in
Bebak News is a digital media platform. Here, information about the country and abroad is published as well as news on religious and social subjects.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
138FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles