22.1 C
New Delhi
Sunday, December 5, 2021

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास की तैयारियां लगभग पूरी, CM योगी लेंगे जायजा

Noida: नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास करने के लिए 25 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जेवर आ रहे हैं। उनके आने से पहले जिला और पुलिस प्रशासन युद्ध स्तर पर तैयारियां करने में जुटा है। पंडाल से लेकर स्टेज का काम तेजी से चल रहा है। तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है।

इन तैयारियों का जायजा लेने आज मंगलवार को करीब चार बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिलान्यास स्थल पर पहुंचेंगे। वह पीएम के लिए बनाए गए मंच, जनसभा स्थल, हेलीपैड, सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे। एयरपोर्ट साइट पर ही मुख्यमंत्री अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री करीब 40 मिनट तक एयरपोर्ट साइट पर रहेंगे। जिसके बाद हेलीकॉप्टर से हिंडन के लिए रवाना हो जाएंगे।

जिला प्रशासन ने जारी मुख्य मंत्री से कार्यक्रम के अनुसार मंगलवार दोपहर करीब 4:05 बजे सीएम योगी का हेलीकॉप्टर जेवर एयरपोर्ट साइट पर उतरेगा। वह पीएम के लिए बनाए गए मंच, जनसभा स्थल, हेलीपैड, सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे। मुख्यमंत्री करीब 40 मिनट तक एयरपोर्ट साइट पर रहेंगे। प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के सम्बंध में स्थलीय निरीक्षण, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेगे। यहां जिला प्रशासन, प्राधिकरण समेत सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे।

सीएम को पूरी तैयारियों का एक अंतिम ड्राफ्ट दिखाया जाएगा। उन्हें पीएम के मंच के अलावा अन्य मंच, आम जनता के बैठने के स्थान, पीएम के उतरने के लिए हेलीपैड, आम लोगों के आने जाने के रास्ते, प्रदूषण से बचाव और आपातकालीन स्थिति के प्लान की जानकारी दी जाएगी।

जन प्रतिनिधियों की होनेवाली बैठक में यह भी चर्चा होगी कि कितने लोग पीएम मोदी को सुनने के लिए जेवर आ सकते हैं। उनके आगमन पर तैयारियां कैसी हैं। इसके बाद 5 के करीब हिंडन एयरपोर्ट, गाज़ियाबाद से होंगे रवाना और शाम 6.15 बजे- लखनऊ पहुंच जाएंगे। सभी आवश्यक मुद्दों पर बातचीत के बाद सीएम शाम करीब 4:40 बजे हिंडन के लिए रवाना हो जाएंगे।

टीम बेबाक

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
121FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles