37.1 C
New Delhi
Saturday, May 28, 2022

सेना ने कश्मीर में मार गिराये 3 आतंकी, बचे हुए कुछ आतंकी पाकिस्तान भागे

जम्मू एवं कश्मीर में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने 3 आंतकवादियों को मार गिराया। इनमें 2 विदेशी हैं। पुलिस ने कहा कि उत्तरी जिले गंदरबल में स्थित हदूरा गांव में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 2 विदेशी आतंकवादी सुरक्षाबलों के साथ गोलीबारी में मारे गए।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी), 5 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ ने अभियान को अंजाम दिया।” 6 घंटे से ज्यादा चली गोलीबारी में सुरक्षाबलों में से कोई हताहत नहीं हुआ।

हदूरा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया, जिसके बाद आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलीबारी की। इसके अलावा सेना ने मंगलवार को राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान से घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकवादियों के खिलाफ अभियान में भी एक आतंकवादी को मारा गिराया।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने कहा कि घटना सुंदरबनी सेक्टर में हुई। उन्होंने कहा, “नियंत्रण रेखा पर तैनात जवानों को आतंकवादी नजर आए। उन्होंने घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों पर ऑटमेटिक हथियारों से हमला किया। अभियान में एक आतंकवादी मारा गया, जबकि बाकि जो बचे वो पाकिस्तान की ओर भाग गए।” जो आंतकी मारे गए उनके पास से 1 हथियार भी बरामद किया गया है।

अधिकारी ने कहा, “26 जनवरी के आसपास आतंकवादी हमलों की आशंका की खुफिया खबरों को देखते हुए यह कार्रवाई महत्वपूर्ण है।”

टीम बेबाक

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
138FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles