28.1 C
New Delhi
Thursday, August 18, 2022

भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रत्याशियों का नामांकन शुरू, 34 ने खरीदे नामांकन पत्र

Noida: लोकतंत्र के महापर्व पर सूरजापुर स्थित डीएम कार्यालय में जिले की तीनों विधानसभा सीटों जेवर, दादरी व नोएडा के लिए भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विधानसभा चुनाव के लिये प्रत्याशियो नामांकन शुरू हो गई है।

हालांकि पहले दिन एक भी उम्मीदवार ने आवेदन नहीं किया। लेकिन 34 दावेदारों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन पत्र लिया। उम्मीद है कि सोमवार को संभावित उम्मीदवार आवेदन करने पहुंचेंगे।

निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार कलेक्ट्रेट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे और डीएम कार्यालय को गुब्बारों से सजाया गया। तीनों विधानसभा के पीठासीन अधिकारी नामांकन के इंतजार में बैठे रहे। लेकिन तीनों विधानसभा क्षेत्र से एक भी प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया।

चुनाव अधिकारियों ने बताया कि नोएडा के लिए 11, दादरी के लिए 18 और जेवर के लिए 5 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदे। बड़े राजनीतिक दल के दावेदार व संभावित उम्मीदवारों के नामांकन पत्र लेने पार्टी से जुड़े कार्यकर्ता व उनके समर्थक पहुंचे।

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह, कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक, आम दादरी से आदमी पार्टी के प्रत्याशी संजय चेची व जेवर से आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी पूनम का नामांकन पत्र लेने पार्टी से जुड़े कार्यकर्ता पहुंचे।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला मजिस्ट्रेट सुहास एलवाई ने नामांकन कक्षों में पहुंचकर स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने रिटर्निग अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने आयोग के मंशा के अनुरूप नामांकन प्रक्रिया में पारदर्शिता बरतने के लिए कहा। कलेक्ट्रेट पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई।

निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार नामांकन पत्र लेने के लिए केवल दो लोगों को ही प्रवेश की अनुमति दी गई। सुबह 11 बजे से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। तीन बजे के बाद कोई भी आवेदक नामांकन पत्र लेने नहीं पहुंचा। तीनों विधानसभा के पीठासीन अधिकारी नामांकन के इंतजार में बैठे रहे।

SHARE

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
138FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles

SHARE