37.1 C
New Delhi
Saturday, May 28, 2022

विश्व पुस्तक मेले में पीएम मोदी की ‘मन की बात’ को मिली किताब की शक्ल

पीएम मोदी के ‘मन की बात’ को तो लोगों ने खूब सुना और सराहना भी मिली। लेकिन अब लोगों को इसे एक किताब के रूप में पढ़ने के लिए मिलेगा, क्योंकि लेखक राजीव गुप्ता ने प्रधानमंत्री के सभी भाषणों को ‘प्रधानमंत्री के मन की बात’ नामक एक पुस्तक में संग्रहित किया है।

दिल्ली में लगे विश्व पुस्तक मेले में गुप्ता की पुस्तक का विमोचन केंद्रीय जनजाति विकास मंत्री जुआल ओरम, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी, सांसद लल्लू सिंह तथा अन्य लोगों ने मिलकर किया। इस पुस्तक को साहित्य संचय द्वारा प्रकाशित किया गया है।

मन की बात को मिली किताब की शक्ल
पुस्तक के लेखक राजीव गुप्ता ने विमोचन कार्यक्रम के दौरान कहा, “इससे पहले मैं प्रधानमंत्री के उन सभी भाषणों का संग्रह कर चुका हूं, जो उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान दिया था। मैंने मन की बात को इसलिए संग्रह करने का फैसला किया, क्योंकि वह समसामयिक व प्रासंगिक मुद्दों को बातचीत में उठाते हैं और लोगों तक पहुंचाने का प्रयास करते हैं।”

मंत्री ओरम ने कहा, “किसी भी भाषण को एक पुस्तक की शक्ल में पेश करना काफी कठिन काम है और इसका पूरा श्रेय लेखक को जाता है, जिन्होंने सभी भाषणों का संग्रह किया है। यह पुस्तक उन भाषणों को पढ़ने का अवसर प्रदान करता है, भले ही पहल खत्म हो चुकी है, लेकिन लोग इस अवधारणा से जुड़े रह सकते हैं।”

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
138FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles