34.1 C
New Delhi
Friday, October 7, 2022

करीना कपूर राजनीति में कर सकती है एंट्री, इस पार्टी से उतर सकती है मैदान में

मध्य प्रदेश, भोपाल (कृष्णा पाण्डेय): आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी दलों में तैयारियां तेज हो गई। प्रदेश की 29 सीटों पर विजय हासिल करने के लिए किसे कहां से मैदान में उतारा जाए। इसको लेकर सभी दल लगातार विचार विमर्श कर रहे है। इन सब के बीच राजधानी भोपाल से एक ऐसी मांग उठी है जिससे सब चकित हो गए है।

यहां कांग्रेसियों ने भोपाल लोकसभा सीट से बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर को चुनाव लड़ाने की मांग की है। इन नेताओं ने आलाकमान तक अपनी बात भी पहुंचा दी है और भाजपा के लिए मजबूत गढ़ बन चुकी इस सीट पर जीत के लिए कांग्रेस से करीना कपूर को मैदान में उतारने की मांग की गई है।

आपको बता दें कि बीते 40 साल से भोपाल की सीट बीजेपी के पास है। जिसे अपने पाले में लाने के लिए कांग्रेस अब ऐसे चेहरे की तलाश कर रही है जो इस अभेद गढ़ को भेद सके। इसके लिए कांग्रेसी पार्षदों ने मांग रखी है कि करीना कपूर खान को भोपाल की सीट से मैदान में उतारा जाए। पार्टी उन्हें टिकट दे, इसके पीछे तर्क दिया जा रहा है कि करीना पटौदी परिवार की बहु है और पटौदी खानदान भोपाल से ताल्लुक रखता है। भोपाल करीना कपूर खान का ससुराल है और वे सैफ अली खान के साथ यहां कई दफा आती भी रहती हैं।

कांग्रेसियों का कहना है कि युवा वोटरों की संख्या अधिक है, और करीना को प्रत्याशी के तौर पर देखना युवाओं को आकर्षित करेगा। यह मांग भोपाल के पार्षद गुड्डू चौहान, अमित शर्मा और मोनू सक्सेना ने रखी है। उन्होंने कांग्रेस आलाकमान तक ये बात पहुंचा भी दी है। इन नेताओं ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ से मांग की है कि बीजेपी के लिए अभेद किला बन चुकी भोपाल सीट को मौजूदा दौर में करीना कपूर को मैदान में उतार कर ही जीता जा सकता है। कांग्रेसी नेताओं की इस मांग पर भाजपा नेता और भोपाल से वर्तमान सांसद आलोक संजर के कहा कि यहां कांग्रेस का कोई भी टोटका काम नहीं आया है, इस बार भी भोपाल में भाजपा की जीत होनी तय है।

पटौदी भी लड़े है चुनाव

तमाम सियासी चर्चाओं के बीच आपको बता दें कि करीना कपूर खान के ससुर और पूर्व क्रिकेटर स्व मंसूर अली खां पटौदी भी भोपाल सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। स्व मंसूर अली खां पटौदी ने 1991 में भोपाल से लोकसभा चुनाव में ताल ठोका था। उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने टिकट दिया था और प्रचार के लिए भोपाल आए थे। बावजूद इसके पटौदी चुनाव जीत नहीं पाए।

हालांकि अहम सवाल यह है कि इस हार के बाद पटौदी परिवार के किसी भी सदस्य ने चुनाव नहीं लड़ा। वहीं, अभिनेत्री करीना कपूर ने अभी तक राजनीति में आने के कोई संकेत नहीं दिए और न ही अभिनेत्री के पति सैफ अली खान पटौदी ने ऐसी कोई जानकारी दी। बावजूद इसके कांग्रेसियों ने किस आधार पर उन्हें टिकट देने की मांग की और अब देखना यह होगा कि कांग्रेस पार्टी का शीर्ष नेतृत्व इस मांग पर क्या निर्णय लेता है।

SHARE

Related Articles

6 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
138FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles

SHARE