11.1 C
New Delhi
Sunday, January 16, 2022

अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

Noida: नोएडा की सेक्टर-24 कोतवाली पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो वाहन चोरो को 12-22 चौराहे से गिरफ्तार किया है। बदमाशो के निशानदेही पर इनके कब्जे से 20 दोपहिया, फर्जी नंबर प्लेट, लाक तोड़ने का हुक बरामद हुआ है। बदमाश नोएडा एनसीआर में 100 से ज्यादा दोपहिया वाहन की चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके। पुलिस इस गिरोह के फरार बदमाशों की तलाश कर रही है।

पुलिस की गिरफ्त में खडे सलमान और सुमित शातिर किस्म के वाहन चोर है और पिछले दस वर्षों से दिल्ली-एनसीआर में पुराने दोपहिया वाहनों का लाक तोड़कर चोरी की घटनाओं को अंजाम रहे थे। ये गिरोह नोएडा एनसीआर में 100 से ज्यादा दोपहिया वाहन की चोरी की वारदात को अंजाम दे चुका है।

कोतवाली सेक्टर 24 पुलिस में मीडिया को एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया, कि बदमाशो के पास से चोरी की एक ऐसी बाइक बरामद हुई, जिसका बीते दिन यातायात पुलिस द्वारा ई-चालान किया गया है। ई-चालान का मैसेज वाहन स्वामी के मोबाइल पर पास आया तो उसने पुलिस से शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने संबंधित एरिया के आसपास की फुटेज निकलवाई तो गिरोह के बारे में जानकारी मिली।

एडिशनल डीसीपी नोएडा ने बताया कि आरोपियों से बरामद बाइक और स्कूटी को संजय अरोड़ा को बेचने के लिए इकट्ठा किया था। इससे पूर्व भी आरोपी संजय को चोरी के दोपहिया बेच चुके है। जिसके बदले में इन्हें मोटी रकम मिलती है।

संजय अरोड़ा बाद में चोरी की बाइक और स्कूटी की नंबर प्लेट बदलने के साथ इंजन और चेसिस नंबर बदलकर देश के अलग-अलग राज्यों में बेचता है। जो वाहन मियाद पूरी कर चुके होते हैं, उनके पा‌र्ट्स को अलग-अलग करके बेच देते हैं।

आरोपियों ने चोरी के वाहनों को खड़ा करने के लिए हिसार में एक गोदाम भी बना रखा है। गिरोह में पिटू नाम का एक युवक भी शामिल है। संजय और पिटू की तलाश की जा रही है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
131FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles