22.1 C
New Delhi
Sunday, December 5, 2021

26 नवंबर का राशिफल: आज का दिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा

New Delhi: दिनांक 26 नवंबर 2021, शुक्रवार को सप्तमी, 29:41 तक है। नक्षत्र: आश्लेषा, 20:28 तक रहेगा। योग: ब्रह्मा, 07:51 तक रहेगा। प्रथम करण: विष्टि, 17:13 तक है और द्वितीय करण: बावा, 29:41 तक रहेगा।

मेष

आप किसी ऐसे व्यक्ति की ओर आकर्षित होंगे जो आपकी रुचियों और इच्छाओं तथा जुनून को साझा करेगा।आप ऐसी किसी परियोजना में अपनी ऊर्जा और ताकत का निवेश करेंगे जो आपको एक उद्देश्य भी प्रदान करती है। आपकी शारीरिक और मानसिक ताकत भी चरम पर होगी।लोग आपको उनके हितों पर पहले विचार हेतू राजी कराने के व्यव्हार से आज आप थक जाएंगे। आज आप उनका तिरस्कार या उनके साथ बुरा व्यवहार भी कर सकते है।आज अपने व्यस्त दिनचर्या से छुट्टी लें।

वृष

आज आप जिन लोगों से मिलेंगे उनके लिए आप एक प्रेरणा होंगे। आपकी फुर्तीली ऊर्जा और आपके चारों ओर प्रेम तथा सुंदरता उन्हें प्रोत्साहित करती है।आपके कार्य आज आपके साथ व्यवहार करने वाले लोगों पर प्रभाव डालेंगे कि आप गैरप्रतिबद्ध और अधीर हैं।आपके जीवनसाथी की आँखो में प्यार और खुशी देखकर आपको खुशी एवं शांति मिलेगी। आपको खुश रखना उनके लिये आनंद की बात होगी।महिलाएँ उनमें होने वाली असुरक्षा की भावना से निपटने के लिए डींगें हाँकने या नाराज होने का सहारा ले सकती हैं। उनकी यह आदत उनकी अति गैरस्त्रीत्व छवि का निर्माण करेगी।

मिथुन

आप सामान्य तौर पर चुस्त और प्रबल हैं। परंतु पिछले कुछ दिनो सें आपके व्यस्तता के कारण हो रही थकावट आपको सुस्त कर देगी। पर्याप्त आराम करें जिससे आप ठीक हो जाएंगे।पिता का एकमात्र उत्तरदायित्व केवल अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करना नहीं है। उनको अपने बच्चों के साथ भी कुछ समय व्यतीत करना होगा, अन्यथा बच्चे बड़े होते समय उनसे भावनात्मक रूप से दूर हो सकते हैं।एक बैचेनी अधीरता वाला दिन आज आपकी प्रतीक्षा करता है।

कर्क

आप किसी ऐसे व्यक्ति की ओर आकर्षित होंगे जो आपकी रुचियों और इच्छाओं तथा जुनून को साझा करेगा।आपका मजाकिया स्वभाव और मजाक की तीव्र प्रकृति दूसरों को आपकी ओर आकर्षित करेगी। यह आपके जीवन में भी आनंद और शांति तथा दूसरों को आपके निकट लाएगा।विवाहित जोड़े एक दुसरे पर ज्यादा निर्भर महसूस करेंगे। वे भावनात्मक एवं शारीरिक स्तर पर एक दुसरे से मदद की अपेक्षा करेंगे।आज अपने व्यस्त दिनचर्या से छुट्टी लें।

सिंह

आज आप जिन लोगों से मिलेंगे उनके लिए आप एक प्रेरणा होंगे। आपकी फुर्तीली ऊर्जा और आपके चारों ओर प्रेम तथा सुंदरता उन्हें प्रोत्साहित करती है।अपने स्नेहजनों के प्रति अपना प्रेम खुले रूप से और विश्वासपूर्वक व्यक्त कीजिए। ऐसे किसी भी नकारात्मक विचार को दूर कीजिए जो आपको मुश्किल में डाल सकता हो। आज आप प्रेम में सफल होंगे।आपको किसी भी बात का ज्यादा विश्लेषण करने की आदत हैं। आपको समस्या से जुड़े हर पहलू पर विचार करने की आदत है।

कन्या

आप सुंदरता और शांति के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। आज आप स्वयं को एक शांतपूर्ण वातावरण में आराम करते हुए पाएँगे।किसी को अनचाही सलाह या तारीफ देने से बचें। इसके अतिरिक्त दूसरे लोगों के व्यक्तिगत मामलों में भी हस्तक्षेप न करें।काम में व्यस्त होने के कारण बहुत दिनों से आपने अपने जीवनसाथी के साथ समय नही बिताया होगा। आज आप एक साथ बाहर जाने की योजना बनायेंगे। इससे काफ़ी समय से कम होता हुआ जुनून वापस आयेगा।ऐसी महिलाएँ जो मजबूती और स्वतंत्रतापूर्वक कार्य करती हैं वे दूसरों को छोटा अनुभव कराएँगी और इससे वे महिलाओं को स्त्रीत्व में कमी होने का दोषी बनाएँगी।

तुला

आपका मजाकिया स्वभाव और मजाक की तीव्र प्रकृति दूसरों को आपकी ओर आकर्षित करेगी। यह आपके जीवन में भी आनंद और शांति तथा दूसरों को आपके निकट लाएगा।संपत्ती के बारे में या कोई घरेलू समस्या का समाधान करने हेतू आपको उसमें शामिल सभी लोगो की राय लेनी चाहिये। कुछ समय अपने अहंकार को दूर रखें।आपको अपने प्रेमी के आसपास कुत्ते के पिल्ले के समान प्रेम की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है। बस आगे बढ़िए और प्रस्ताव दीजिए और आपको निश्चित ही एक सकारात्मक प्रतिसाद मिलता है।चाहे कितना भी बुरा क्यों ना हो, जो बीत गया है उसके बारे में सोचने से कुछ अच्छा नही होगा।

वृश्चिक

आप आधिकारिक पद तक पहुंच गये है। आप अपने अधिकार का उपयोग अपने साथ काम करने वाले दुसरों को उपदेश देने हेतू करेंगे। उन्हे आप उनके लाभ हेतू मार्गदर्शन करेंगे।भावनात्मक रुप से आपका कठिन समय चल रहा है तथा आपके हृदय के घाव भरने में थोड़ा और समय लगेगा। परंतु आपके अपने लोगों से आपको करुणा एवं सहानुभूति प्राप्त होगी। जल्द ही यह समय भी निकल जाएगा।आप अपने इर्दगिर्द एक भ्रामक दुनिया बना रहे है। इसी वजह से आपके करीबी आपसे दूर रहते है क्योंकि आपके विलक्षणात्मक बर्ताव के कारण आपके साथ रहना उनके लिये मुश्किल है।यदि आपकी सजग होने की प्रवृत्ति है तो आप लोगों के प्रति, उनके उद्देश्यों, परिस्थितियों, इत्यादी के प्रति बहुत शंकालु बनती हैं।

धनु

आप सुंदरता और शांति के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। आज आप स्वयं को एक शांतपूर्ण वातावरण में आराम करते हुए पाएँगे।किसी को अनचाही सलाह या तारीफ देने से बचें। इसके अतिरिक्त दूसरे लोगों के व्यक्तिगत मामलों में भी हस्तक्षेप न करें।काम में व्यस्त होने के कारण बहुत दिनों से आपने अपने जीवनसाथी के साथ समय नही बिताया होगा। आज आप एक साथ बाहर जाने की योजना बनायेंगे। इससे काफ़ी समय से कम होता हुआ जुनून वापस आयेगा।ऐसी महिलाएँ जो मजबूती और स्वतंत्रतापूर्वक कार्य करती हैं वे दूसरों को छोटा अनुभव कराएँगी और इससे वे महिलाओं को स्त्रीत्व में कमी होने का दोषी बनाएँगी।

मकर

आप किसी ऐसे व्यक्ति की ओर आकर्षित होंगे जो आपकी रुचियों और इच्छाओं तथा जुनून को साझा करेगा।आपके प्रियजनों का प्यार एवं देखभाल आपके लिये ऊर्जा बढ़ानेवाला साबित होगा तथा आपको कुछ रचनात्मक एवं परिणामकारक कार्य करने हेतू उत्तेजन देगा।आप ऐसी किसी परियोजना में अपनी ऊर्जा और ताकत का निवेश करेंगे जो आपको एक उद्देश्य भी प्रदान करती है। आपकी शारीरिक और मानसिक ताकत भी चरम पर होगी।आज अपने व्यस्त दिनचर्या से छुट्टी लें। आपको अपने मन और शरीर को तरोताज़ा करने की जरूरत है।

कुंभ

आज आप जिन लोगों से मिलेंगे उनके लिए आप एक प्रेरणा होंगे। आपकी फुर्तीली ऊर्जा और आपके चारों ओर प्रेम तथा सुंदरता उन्हें प्रोत्साहित करती है।अपने स्नेहजनों के प्रति अपना प्रेम खुले रूप से और विश्वासपूर्वक व्यक्त कीजिए। ऐसे किसी भी नकारात्मक विचार को दूर कीजिए जो आपको मुश्किल में डाल सकता हो। आज आप प्रेम में सफल होंगे।आपके जीवनसाथी की आँखो में प्यार और खुशी देखकर आपको खुशी एवं शांति मिलेगी। आपको खुश रखना उनके लिये आनंद की बात होगी।चूँकि आपने दूसरों को सदैव सहायता और प्रोत्साहन प्रदान किया है, इसलिए आज आप भी जो कर रहे हैं उसे पूर्ण करने में उनकी सहायता प्राप्त करेंगे।

मीन

आप सामान्य तौर पर चुस्त और प्रबल हैं। परंतु पिछले कुछ दिनो सें आपके व्यस्तता के कारण हो रही थकावट आपको सुस्त कर देगी। पर्याप्त आराम करें जिससे आप ठीक हो जाएंगे।आज आप प्रेम में भाग्यशाली होंगे। आप सबसे ज्यादा खुश और प्रसन्नचित्त होंगे। आपकी शांत रहने की प्रवृत्ति ऐसे किसी भी विरोध को दूर कर देगी जो आपके प्रेम प्रस्ताव के प्रतिसाद में किए जा सकते हों।अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने के कुछ दिन पूर्व उन पर विचार कीजिए। शीघ्र ही आपका समय अनुकूल होगा।

टीम बेबाक

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
121FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles