34.1 C
New Delhi
Friday, October 7, 2022

22 सितंबर का राशिफल: इस राशि के जातक संतान के कारण रहेंगे तनावग्रस्त

New Delhi: दिनांक 22 सितंबर 2022, गुरुवार को द्वादशी, 25:15 तक है। नक्षत्र: आश्लेषा, 25:57 तक रहेगा। योग: शिव, 09:34 तक रहेगा। प्रथम करण: कौवाला, 12:27 तक रहेगा और द्वितीय करण: तैतिल, 25:15 तक रहेगा।

मेष

आप को बहुत देर हो सकती है।भावनात्मक रुप से आपका कठिन समय चल रहा है तथा आपके हृदय के घाव भरने में थोड़ा और समय लगेगा। परंतु आपके अपने लोगों से आपको करुणा एवं सहानुभूति प्राप्त होगी। जल्द ही यह समय भी निकल जाएगा।आपने खुद के लिये या दुसरों के भले के लिये जो भी प्रयास किये होंगे उसका फल आपको मिलेगा। आपने जो तय किया होगा उसे करने में आप कामयाब होंगे।चूँकि आपने दूसरों को सदैव सहायता और प्रोत्साहन प्रदान किया है, इसलिए आज आप भी जो कर रहे हैं उसे पूर्ण करने में उनकी सहायता प्राप्त करेंगे।

वृष

अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने के कुछ दिन पूर्व उन पर विचार कीजिए। शीघ्र ही आपका समय अनुकूल होगा।आप दृढ़, आत्मसंतोषी और बुद्धिमान के रूप में प्रकट होंगे। यह आपको आपके भविष्य के लिए कुछ मजबूत निर्णय लेने के लिए भी अतिआवश्यक शारीरिक सहनशक्ति भी प्रदान करता है।आज आपको अनपेक्षित छोटी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। इसके कारण आपको कुछ समय के लिये अपने परिवार से दूर रहना होगा।आपकी व्यस्त दिनचर्या के बावजूद आज आप कुछ पल के लिये एकांत की तलाश करेंगे ।परंतु आप इस समय जिस तनाव और दबाव से गुजर रहे हैं , उससे ज्यादा देर दूर रहना आप के लिये मुश्किल होगा।

मिथुन

नए तरीकों की कोशिश करने से पहले उसपर विचार करें। उत्तेजना में कार्य ना करें अन्यथा बात बिगड़ सकती है।आपके प्रियजनों का प्यार एवं देखभाल आपके लिये ऊर्जा बढ़ानेवाला साबित होगा तथा आपको कुछ रचनात्मक एवं परिणामकारक कार्य करने हेतू उत्तेजन देगा।अपने घर या कार्यालय में कोई भी बदलाव करने के पूर्व अपने निकट संबंधियों के साथ-साथ विशेषज्ञों के साथ चर्चा करें।मित्र आपके लक्ष्य प्राप्त करने के लिए आपको बहुत ज्यादा प्रोत्साहित करेंगे। अपनी योजनाओं को उनके साथ साझा कीजिए और वे वह सब सहायता करेंगे जो वे कर सकते हैं।आप ऐसी किसी परियोजना में अपनी ऊर्जा और ताकत का निवेश करेंगे जो आपको एक उद्देश्य भी प्रदान करती है।

कर्क

आपका आलसीपन आपको दूसरों के साथ संवाद करने से रोकेगा। आप अपनी बुद्धिमत्ता और चतुराई का उपयोग उन परियोजनाओं को संभालने में भी नहीं करेंगे जिनका आपने उत्तरदायित्व उठाया है।चूँकि आपने दूसरों को सदैव सहायता और प्रोत्साहन प्रदान किया है, इसलिए आज आप भी जो कर रहे हैं उसे पूर्ण करने में उनकी सहायता प्राप्त करेंगे।आपका स्वास्थ्यवर्धक और मजबूत होना आपको उन सभी योजनाओं और परियोजनाओं में सफलता प्राप्त करने में सहायता करेगा जिनका आप आज उत्तरदायित्व लेते हैं।आज आपको मामूली शारीरिक बीमारी होने की संभावना है।

सिंह

आज आपमें सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। इससे आप आशावादी रहेंगे एवं संसाधनो तथा उनके उपयोग में आपका विश्वास बना रहेगा। आप अपनी भावनाएं स्पष्ट रुप से व्यक्त कर पाएंगे।कामकाजी महिलाओं के लिए एक अनुकूल दिनअपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने के कुछ दिन पूर्व उन पर विचार कीजिए। शीघ्र ही आपका समय अनुकूल होगा।

कन्या

आपके प्रियजनों का प्यार एवं देखभाल आपके लिये ऊर्जा बढ़ानेवाला साबित होगा तथा आपको कुछ रचनात्मक एवं परिणामकारक कार्य करने हेतू उत्तेजन देगा।मित्र आपके लक्ष्य प्राप्त करने के लिए आपको बहुत ज्यादा प्रोत्साहित करेंगे। अपनी योजनाओं को उनके साथ साझा कीजिए और वे वह सब सहायता करेंगे जो वे कर सकते हैं।यही सही समय है कि आप अपने आप पर और भविष्य पर अपना ध्यान केंद्रित करें ।अपना अमूल्य समय दूसरों के लिये सोचने तथा उनके पीछे भागने में व्यतीत ना करें।आप ऐसी किसी परियोजना में अपनी ऊर्जा और ताकत का निवेश करेंगे जो आपको एक उद्देश्य भी प्रदान करती है। आपकी शारीरिक और मानसिक ताकत भी चरम पर होगी।

तुला

आपके कार्य आज आपके साथ व्यवहार करने वाले लोगों पर प्रभाव डालेंगे कि आप गैरप्रतिबद्ध और अधीर हैं।महिलाएँ उनमें होने वाली असुरक्षा की भावना से निपटने के लिए डींगें हाँकने या नाराज होने का सहारा ले सकती हैं। उनकी यह आदत उनकी अति गैरस्त्रीत्व छवि का निर्माण करेगी।

वृश्चिक

आप सबसे ज्यादा खुश और प्रसन्नचित्त होंगे। आपकी शांत रहने की प्रवृत्ति ऐसे किसी भी विरोध को दूर कर देगी जो आपके प्रेम प्रस्ताव के प्रतिसाद में किए जा सकते हों।ऐसी महिलाएँ जिन्हें स्वतंत्र रूप से निर्भीक निर्णय लेने की आदत है उनकी ताकत के लिए उनका विरोध हो सकता हैं। उन्हें इसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह केवल इतनी सी बात है कि लोग उनके प्रति ईर्ष्यालु हैं।शारीरिक ताकत की कमी आपको देर करवाएगी। आप अपने विचारों को क्रिवायंवित नहीं कर पाएँगे, इसके बजाय आप अपना समय सोचने और विश्लेषण करने में व्यतीत करेंगे।

धनु

अभी आप एक कठिन मानसिक अवस्था से गुजर रहे हैं। आप उन चीजों का भी विरोध करेंगे जो सुंदर और शांतपूर्ण हैं। ध्यान आपको इस मानसिक अवस्था से बाहर लाने में सहायता कर सकता है।आप पूरे उत्साह के साथ आगे बढ़ रहे हैं और कोई भी चीज जो आपको रोकती है उससे आपको बुरा लगेगा। आपको सलाह होगी कि आप शांत रहें और उन लोगों से चतुराई से दूर रहें जो आपको भटकाने का प्रयास करते हैं।

मकर

अपने स्नेहजनों के प्रति अपना प्रेम खुले रूप से और विश्वासपूर्वक व्यक्त कीजिए। ऐसे किसी भी नकारात्मक विचार को दूर कीजिए जो आपको मुश्किल में डाल सकता हो। आज आप प्रेम में सफल होंगे।यदि आपकी सजग होने की प्रवृत्ति है तो आप लोगों के प्रति, उनके उद्देश्यों, परिस्थितियों, इत्यादी के प्रति बहुत शंकालु बनती हैं। ऐसा कोई भी वायदा, जो कार्य को आज आपके पक्ष में कर सकता है, उसे करने के पूर्व आप प्रत्येक चीज को विश्लेषण करके समाप्त करेंगे।आप शर्मीले और रहस्यवादी होते हैं। इससे आप ऐसे लोगों से मिलने से दूर होते हैं जो आपको सही तरह में सहायता कर सकते हैं।

कुंभ

पिताओं को अपने बच्चों को मार्गदर्शन देने, प्रेम और देखभाल करने की आवश्यकता है। वे अपने बच्चों की सभी आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम होने का भी अनुभव करेंगे।काम पर ,लोगो पें दबाव न डालें। इससे आपके बारे में लोग बुरा सोचेंगे। धोखाधड़ी से सतर्क रहे। पुरुष विशेष ध्यान रखे।आप अपने व्यक्तिगत विकास के लिये खुद जिम्मेदार हैं। आपके जीवन में सुधार लाने हेतू किसी और को रुची नही होगी या वे ऐसा नही करेंगे। इसलिये अपने बारे में खुद सोचें, आगे बढ़े एवं अपना विकास करें।आज आपको अनपेक्षित छोटी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। इसके कारण आपको कुछ समय के लिये अपने परिवार से दूर रहना होगा।

मीन

आप उदार और सबसे समझदार भी होंगे।आपको अपने प्रेमी के आसपास कुत्ते के पिल्ले के समान प्रेम की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है। बस आगे बढ़िए और प्रस्ताव दीजिए और आपको निश्चित ही एक सकारात्मक प्रतिसाद मिलता है।ऐसी महिलाएँ जो अधिक ऊर्जा का प्रदर्शन करती हैं और जो उत्साही हैं और जो जोश के साथ कार्य करती हैं उन्हें इन अतिगुणों के लिए नाराज किया जाएगा। कुछ लोग यह भी टिप्पणी कर हो सकते हैं कि वे नाजुक नहीं हो रही हैं। महिलाओं को ऐसी नकारात्मक टिप्पणियों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए और आगे बढ़ते रहना चाहिए ।चाहे कितना भी बुरा क्यों ना हो, जो बीत गया है उसके बारे में सोचने से कुछ अच्छा नही होगा।

आचार्य पं. श्री विन्ध्येश्वरी प्रसाद अवस्थी

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि Bebaknews.in किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

SHARE
Bebak Newshttp://bebaknews.in
Bebak News is a digital media platform. Here, information about the country and abroad is published as well as news on religious and social subjects.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
138FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles

SHARE