37.1 C
New Delhi
Saturday, May 28, 2022

16 जनवरी 2022 का राशिफल: इन जातकों को वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकता है

New Delhi: दिनांक 16 जनवरी 2022, रविवार को चतुर्दशी, 27:17 तक है। नक्षत्र : आर्द्रा, 26:05 तक रहेगा। योग: इंद्र, 15:08 तक रहेगा। प्रथम करण: गारा, 14:08 तक रहेगा और वणिजा, 27:17 तक रहेगा।

मेष

आपकी चिंताओं का हल आपको मिलेगा। आपको जो सही लगें उसके अनुसार ही कार्य करते रहें।परिवार के सदस्य, विशेष रूप से बच्चे आपके स्नेह और देखभाल के लिए आपकी ओर मुड़ेगें। महिलाएँ उनके समय पर माँग द्वारा बहुत थकान अनुभव करेंगीं।आप बुरे सपने तथा भ्रमो से पुरी तरह से घिरे हुये है। केवल आपकी इच्छाशक्ती आपके जिंदगी को बर्बाद करने वाले इन नकारत्मक विचारो से आपको मुक्ती दिला सकती है।

वृष

आपके दीर्घगामी विचारों को क्रियान्वित करने में आपकी सहायता करेगी क्योंकि आप वह सब सहायता और संसाधन प्राप्त करेंगे जिसकी आपको आवश्यकता है।माँओं को आज उनके बच्चों और परिवार के प्रति कर्तव्यों को भी अलग रखकर उनके कार्यों पर कठोर मेहनत करना पड़ेगा । किंतु दिन के अंत तक वे उनके परिवार के साथ कुछ समय बिताने के लिए आशांवित हो सकती हैं।आज आप अपनी आर्थिक तथा कैरियर की स्थिति में काफ़ी प्रगति करेंगे।

मिथुन

आपके सहकर्मी, आपके दोस्त या अन्य पारिवारिक सदस्यों का हस्तक्षेप न होने दें। संभावना बनती है कि आपके विचार या कल्पनाओं को वे पसंद नही करेंगे परंतु आपको जो सही लगे वो करना चाहिये। आपके सपने एवं इच्छाएं आपकी है जिसे आपको पूरा करना होगा।आज आपको हर उस प्रोत्साहन और प्रेरणा की आवश्यकता होगी जिसे आप प्राप्त कर सकते हैं। किंतु दुर्भाग्यवश आपके सितारे अनुकूल नहीं हैं और आपको संभवत: वह सहायता प्राप्त न होगा जिसकी आपको आज आवश्यकता है।

कर्क

आपको जो सही लगें उसके अनुसार ही कार्य करते रहें।परिवार के सदस्य, विशेष रूप से बच्चे आपके स्नेह और देखभाल के लिए आपकी ओर मुड़ेगें। महिलाएँ उनके समय पर माँग द्वारा बहुत थकान अनुभव करेंगीं।आप बुरे सपने तथा भ्रमो से पुरी तरह से घिरे हुये है। केवल आपकी इच्छाशक्ती आपके जिंदगी को बर्बाद करने वाले इन नकारत्मक विचारो से आपको मुक्ती दिला सकती है । इस लिये आप बुरे सपनो में नही उलझें।

सिंह

आपके निजी जीवन में किसी का अनावश्यक हस्तक्षेप नही होना चाहिये।आज यदि आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अकेले जाते हैं, तो बेहतर होगा। संभवत: आप अपने सहकर्मियों को बहुत विश्वसनीय या सहयोगी भी नहीं पाएंगे ।आज आपके तार्किक विचार मार्गदर्शक साबित होंगे। उन पर पूरी तरह से विश्वास करें क्योंकि वे कभी गलत नही हो सकते। और आज इससे आपको अच्छा परिणाम प्राप्त होगा।

कन्या

आपके हृदय के घाव भरने में थोड़ा और समय लगेगा। परंतु आपके अपने लोगों से आपको करुणा एवं सहानुभूति प्राप्त होगी। जल्द ही यह समय भी निकल जाएगा।आज आप निष्क्रियता एवं थकावट महसूस करेंगे। यह आपके सक्रिय स्वभाव के विपरीत होगा। सहजता से क्षुब्ध भी हो जायेंगे।ध्यान से आपको उस तनाव और दबाव से निपटने में सहायता मिलेगी जिससे आप पीड़ित होते हैं। तनाव आपकी शारीरिक मजबूती और ताकत को समाप्त करेगा।

तुला

आप आशावादी रहेंगे एवं संसाधनो तथा उनके उपयोग में आपका विश्वास बना रहेगा। आप अपनी भावनाएं स्पष्ट रुप से व्यक्त कर पाएंगे।आज घर पर या काम पर आपसे की गयी मांगो को लेकर थकावट महसूस कर सकते हैं। आपको कुछ समय इससे बाहर निकलकर सोचना होगा और काम के लिये योजना बनानी होगी। जैसे की आप जानते है, आप मुश्किल तरीके से काम करते हैं।शारीरिक ताकत की कमी आपको देर करवाएगी।

वृश्चिक

आप उनसे या उनकी परिस्थितियों से सहानुभूति की भावना बनाएं रखते है। परंतु आपके बारे में गलतफहमी ना हो इसलिये आपको अपनी राय एवं विचार स्पष्ट रुप से समझाने होंगे।ऐसी महिलाएँ जो अपने परिवारों की देखभाल करने में उनके दिनों को समर्पित करती हैं उन्हें स्वयं की भी देखभाल करने की आवश्यकता होती है। उन्हें स्वयं के स्वास्थ्य की उपेक्षा नहीं करना चाहिए।आप अपने मतीभ्रम करने वाले खयालों तथा बुरे सपनो में उलझे हुए थे । आज आपको किसी ज्ञानी व्यक्ती से इस विषय पर मार्गदर्शन मिलेगा जो आपको इन बातों से बाहर आने में मदद करेगा।

धनु

आपके हृदय के घाव भरने में थोड़ा और समय लगेगा। परंतु आपके अपने लोगों से आपको करुणा एवं सहानुभूति प्राप्त होगी। जल्द ही यह समय भी निकल जाएगा।आज आप निष्क्रियता एवं थकावट महसूस करेंगे। यह आपके सक्रिय स्वभाव के विपरीत होगा। सहजता से क्षुब्ध भी हो जायेंगे।ध्यान से आपको उस तनाव और दबाव से निपटने में सहायता मिलेगी जिससे आप पीड़ित होते हैं। तनाव आपकी शारीरिक मजबूती और ताकत को समाप्त करेगा।

मकर

आपकी चिंताओं का हल आपको मिलेगा। आपको जो सही लगें उसके अनुसार ही कार्य करते रहें।परिवार के सदस्य, विशेष रूप से बच्चे आपके स्नेह और देखभाल के लिए आपकी ओर मुड़ेगें। महिलाएँ उनके समय पर माँग द्वारा बहुत थकान अनुभव करेंगीं।आप बुरे सपने तथा भ्रमो से पुरी तरह से घिरे हुये है। केवल आपकी इच्छाशक्ती आपके जिंदगी को बर्बाद करने वाले इन नकारत्मक विचारो से आपको मुक्ती दिला सकती है । इस लिये आप बुरे सपनो में नही उलझें।आपकी जीवनशैली में सुधार लाने हेतू चल रही आपकी कोशिश में आपके परिवार के सदस्य आपको मदद करेंगे।

कुंभ

आप उनसे या उनकी परिस्थितियों से सहानुभूति की भावना बनाएं रखते है। परंतु आपके बारे में गलतफहमी ना हो इसलिये आपको अपनी राय एवं विचार स्पष्ट रुप से समझाने होंगे।ऐसी महिलाएँ जो अपने परिवारों की देखभाल करने में उनके दिनों को समर्पित करती हैं उन्हें स्वयं की भी देखभाल करने की आवश्यकता होती है। उन्हें स्वयं के स्वास्थ्य की उपेक्षा नहीं करना चाहिए।आप अपने मतीभ्रम करने वाले खयालों तथा बुरे सपनो में उलझे हुए थे।

मीन

हर व्यक्ति के बारें मे सहानुभूति रखने की आपकी क्षमता आपको ऐसे व्यक्ति को माफ करने में सहायता करेगी।कामकाजी महिलाओं को घर और कार्यालय दोनों जगह पर समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। यह उनके लिए एक कठिन दिन होगा।आप किसी ज्ञानी डॉक्टर या उसी प्रकार के समान ज्ञानी व्यक्ती से मिलोगे जो आपको अपने भ्रामक दुनिया से बाहर आने में मदद करेंगे । यह आपको असली दुनिया से दूर ले जा रहा था ।आज आपको आपके और आपके परिवार के बारे में सोचने का समय मिलेगा। पिछले कुछ दिनो सें आप इस पर ध्यान नही दे रहे थे।

आचार्य पं. श्री विन्ध्येश्वरी प्रसाद अवस्थी

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि Bebaknews.in किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
138FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles