11.1 C
New Delhi
Sunday, January 16, 2022

15 जनवरी 2022 का राशिफल: आज इन जातकों के बनते काम बिगड़ भी सकते हैं

New Delhi: दिनांक 15 जनवरी 2022, शनिवार को त्रयोदशी, 24:56 तक है। नक्षत्र : म्रृगशीर्षा, 23:17 तक रहेगा। योग: ब्रह्मा, 14:21 तक रहेगा। प्रथम करण: कौवाला, 11:39 तक रहेगा और तैतिल, 24:56 तक रहेगा।

मेष

आपके प्रियजन आपको विश्वसनिय व्यक्ति मानते है। उनके लिये आप हमेशा ईमानदार व्यक्ति, साथ ही साथ विवेकपूर्ण ढंग से कार्य करते वाले व्यक्ति मानते है।आपका स्वास्थ्यवर्धक और मजबूत होना आपको उन सभी योजनाओं और परियोजनाओं में सफलता प्राप्त करने में सहायता करेगा जिनका आप आज उत्तरदायित्व लेते हैं।आपको जिम्मेदारियों ने इस प्रकार जखड़ा है कि आप अपने शौक़ के लिये वक्त नही निकाल पाते।

वृष

आजका दिन आपके लिये भाग्यशाली है। नक्षत्र आपके लिये अत्यंत अनुकूल दिखाई देता है। सकारात्मक विचार करने से आप सकारात्मक ऊर्जा पाएंगे जिससे आप अपने मकसद तक पहुंच सकेंगे।आप एकबार पुन: दीर्घकालिक स्वप्न पर कार्य करने का प्रयास कर सकते हैं। कभी भी देरी नहीं है। वास्तव में, आपको अपने सपनों को पहले की अपेक्षा पूरा करना अधिक आसान हो सकता है।काम पर ,लोगो पें दबाव न डालें। इससे आपके बारे में लोग बुरा सोचेंगे।

मिथुन

आपके पास दूसरों का सहयोग और विश्वास जीतने की योग्यता है। यह आपके दीर्घगामी विचारों को क्रियान्वित करने में आपकी सहायता करेगी क्योंकि आप वह सब सहायता और संसाधन प्राप्त करेंगे जिसकी आपको आवश्यकता है।माँओं को आज उनके बच्चों और परिवार के प्रति कर्तव्यों को भी अलग रखकर उनके कार्यों पर कठोर मेहनत करना पड़ेगा । किंतु दिन के अंत तक वे उनके परिवार के साथ कुछ समय बिताने के लिए आशांवित हो सकती हैं।

कर्क

आपका मजाकिया स्वभाव आपको मित्रों और दूसरे लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय बनाता है जिनसे आप आज मिलते हैं। यह उन लोगों को भी उत्साहित करेगा जिनके साथ आप कार्य करते हैं।यदि आपकी सजग होने की प्रवृत्ति है तो आप लोगों के प्रति, उनके उद्देश्यों, परिस्थितियों, इत्यादी के प्रति बहुत शंकालु बनती हैं। ऐसा कोई भी वायदा, जो कार्य को आज आपके पक्ष में कर सकता है, उसे करने के पूर्व आप प्रत्येक चीज को विश्लेषण करके समाप्त करेंगे।

सिंह

आज घर पर या काम पर आपसे की गयी मांगो को लेकर थकावट महसूस कर सकते हैं। आपको कुछ समय इससे बाहर निकलकर सोचना होगा और काम के लिये योजना बनानी होगी। जैसे की आप जानते है, आप मुश्किल तरीके से काम करते हैं।ऐसी महिलाएँ जिन्हें स्वतंत्र रूप से निर्भीक निर्णय लेने की आदत है उनकी ताकत के लिए उनका विरोध हो सकता हैं। उन्हें इसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह केवल इतनी सी बात है कि लोग उनके प्रति ईर्ष्यालु हैं।

कन्या

आज आप सक्रिय और तीव्र रूप से सजीव रहेंगे। आप उदार और सबसे समझदार भी होंगे।दूसरों की भावनाएं एवं जज़्बा समझने की क्षमता आपमें है। इससे आप उनसे या उनकी परिस्थितियों से सहानुभूति की भावना बनाएं रखते है। परंतु आपके बारे में गलतफहमी ना हो इसलिये आपको अपनी राय एवं विचार स्पष्ट रुप से समझाने होंगे।आपकी मान रहे थे।आज यदि आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अकेले जाते हैं, तो बेहतर होगा।

तुला

आज आप निष्क्रियता एवं थकावट महसूस करेंगे। यह आपके सक्रिय स्वभाव के विपरीत होगा। सहजता से क्षुब्ध भी हो जायेंगे।यदि आपकी सजग होने की प्रवृत्ति है तो आप लोगों के प्रति, उनके उद्देश्यों, परिस्थितियों, इत्यादी के प्रति बहुत शंकालु बनती हैं। ऐसा कोई भी वायदा, जो कार्य को आज आपके पक्ष में कर सकता है, उसे करने के पूर्व आप प्रत्येक चीज को विश्लेषण करके समाप्त करेंगे।ध्यान से आपको उस तनाव और दबाव से निपटने में सहायता मिलेगी जिससे आप पीड़ित होते हैं।

वृश्चिक

आप एक जन्मजात प्रेमी हैं जो अनुभव करता है कि जीवन प्रेम के बिना जीने योग्य नहीं है। और आज आप एक ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो ऐसे ही समान विचार साझा करता हो।आज आपकी अंतरात्मा का मार्गदर्शन आपको मिलेगा इसलिये आप आत्मविश्वास के साथ काम करेंगे। आपमें काम करने के लिये बहुत जोश रहेगा।ऐसी महिलाएँ जिन्हें स्वतंत्र रूप से निर्भीक निर्णय लेने की आदत है उनकी ताकत के लिए उनका विरोध हो सकता हैं। उन्हें इसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह केवल इतनी सी बात है कि लोग उनके प्रति ईर्ष्यालु हैं।

धनु

आज आप सक्रिय और तीव्र रूप से सजीव रहेंगे। आप उदार और सबसे समझदार भी होंगे।दूसरों की भावनाएं एवं जज़्बा समझने की क्षमता आपमें है। इससे आप उनसे या उनकी परिस्थितियों से सहानुभूति की भावना बनाएं रखते है। परंतु आपके बारे में गलतफहमी ना हो इसलिये आपको अपनी राय एवं विचार स्पष्ट रुप से समझाने होंगे।आपकी मानसिक शक्ती आपका सबसे बड़ी श्रेष्ठता हैं। इससे आपको उच्च मानसिक अवस्था प्राप्त होगी जिसकी तलाश आप कर रहे थे।

मकर

आप किसी ज्ञानी डॉक्टर या उसी प्रकार के समान ज्ञानी व्यक्ती से मिलोगे जो आपको अपने भ्रामक दुनिया से बाहर आने में मदद करेंगे । यह आपको असली दुनिया से दूर ले जा रहा था ।आज आपको आपके और आपके परिवार के बारे में सोचने का समय मिलेगा। पिछले कुछ दिनो सें आप इस पर ध्यान नही दे रहे थे। परिवार के लिये सोचने तथा उनके लिये कुछ करने के फ़ायदे के बारे में आपको जल्द ही पता चलेगा।आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली है जिससे आप किसी भी शत्रु को सहजता के साथ पराजित कर सकते है। परंतु आज लोगों के सामने इसका प्रदर्शन न करने की कोशिश करें।

कुंभ

यद्यपि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो दूसरों के साथ को पसंद कर सकते हैं, आज आप स्वयं के स्वप्न संसार में हो सकते हैं। आप अकेलेपन की भी तलाश कर सकते हैं और स्वयं से खुश रह सकते हैं।काम पर ,लोगो पें दबाव न डालें। इससे आपके बारे में लोग बुरा सोचेंगे। +++++। पुरुष विशेष ध्यान रखे।आपकी अच्छे और बुरे से परे सोचने और दूसरों के बारे में कुछ आश्चर्यजनक खोजने की आदत आपके लिए उन लोगों का विश्वास प्राप्त करेगी जो आपके आसपास हैं।

मीन

आपके पास दूसरों का सहयोग और विश्वास जीतने की योग्यता है। यह आपके दीर्घगामी विचारों को क्रियान्वित करने में आपकी सहायता करेगी क्योंकि आप वह सब सहायता और संसाधन प्राप्त करेंगे जिसकी आपको आवश्यकता है।आप उन लोगों की प्रशंसा करते हैं जो रचनात्मक विचारों के प्रति खुले हैं और उनका स्वागत करते हैं। यह आपको ऐसे लोगों के माध्यम से कोई नया कार्य प्राप्त करने के लिए सहायता करेगा। यह आपका स्थिर भविष्य सुनिश्चित करेगा।यदि अपने किसी के साथ कुछ गलत किया है, तो हमेशा अपनी गलती मानकर माफी मांगना ही बेहतर होगा।

आचार्य पं. श्री विन्ध्येश्वरी प्रसाद अवस्थी

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि Bebaknews.in किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
131FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles