34.1 C
New Delhi
Tuesday, January 31, 2023

26 जनवरी का राशिफल: इन राशि वालों की खुलेगी किस्मत, बिना बाधा काम होंगे पूरे

New Delhi: दिनांक 26 जनवरी 2023, शुक्रवार को पंचमी, 10:31 तक रहेगा। नक्षत्र: उत्तरभाद्रपदा, 18:54 तक रहेगा। योग: शिव, 15:27 तक रहेगा। प्रथम करण: बालवा, 10:31 तक रहेगा और द्वितीय करण: कौवाला, 21:50 तक रहेगा।

मेष

आपको यह करने के लिए कोई बड़ा प्रयास नहीं करना पड़ेगा।आपके जीवनसाथी की आँखो में प्यार और खुशी देखकर आपको खुशी एवं शांति मिलेगी। आपको खुश रखना उनके लिये आनंद की बात होगी।आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली है जिससे आप किसी भी शत्रु को सहजता के साथ पराजित कर सकते है। परंतु आज लोगों के सामने इसका प्रदर्शन न करने की कोशिश करें।

वृष

आज घर पर या काम पर आपसे की गयी मांगो को लेकर थकावट महसूस कर सकते हैं। आपको कुछ समय इससे बाहर निकलकर सोचना होगा और काम के लिये योजना बनानी होगी। जैसे की आप जानते है, आप मुश्किल तरीके से काम करते हैं।शारीरिक ताकत की कमी आपको देर करवाएगी। आप अपने विचारों को क्रिवायंवित नहीं कर पाएँगे, इसके बजाय आप अपना समय सोचने और विश्लेषण करने में व्यतीत करेंगे।

मिथुन

आप उनसे या उनकी परिस्थितियों से सहानुभूति की भावना बनाएं रखते है। परंतु आपके बारे में गलतफहमी ना हो इसलिये आपको अपनी राय एवं विचार स्पष्ट रुप से समझाने होंगे।ऐसी महिलाएँ जो अपने परिवारों की देखभाल करने में उनके दिनों को समर्पित करती हैं उन्हें स्वयं की भी देखभाल करने की आवश्यकता होती है। उन्हें स्वयं के स्वास्थ्य की उपेक्षा नहीं करना चाहिए।आप अपने मतीभ्रम करने वाले खयालों तथा बुरे सपनो में उलझे हुए थे ।

कर्क

आपके सक्रिय स्वभाव के विपरीत होगा। सहजता से क्षुब्ध भी हो जायेंगे।ध्यान से आपको उस तनाव और दबाव से निपटने में सहायता मिलेगी जिससे आप पीड़ित होते हैं। तनाव आपकी शारीरिक मजबूती और ताकत को समाप्त करेगा।अब आपको भगवान की दी कुशलता जिसे आप अभी तक नजर अंदाज करते आये है, उसे बढ़ाने का अवसर मिल सकता है ।

सिंह

आज आपको कुछ कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। किंतु आप अपनी बौद्धिकता और विश्लेषणात्मक शक्तियों के साथ सभी का समाधान करने में सक्षम होंगे।आज आपके घर और परिवार को आपके ध्यान की आवश्यकता होगी किंतु आपको अपने कैरियर पर भी ध्यान देने की आवश्यकता होगी। महिलाओं को अधिक कठिनाई का सामना करना पड़ेगा क्योंकि वे परिवार और कैरियर के बीच फँसी होती हैं।

कन्या

आपके पति या पत्नी, बच्चों या निजी जिंदगी के बारें में कोई कुछ गलत बाते करने पर आपको दृढ़ रहना होगा। आपके निजी जीवन में किसी का अनावश्यक हस्तक्षेप नही होना चाहिये।आपको अपने प्रेमी के आसपास कुत्ते के पिल्ले के समान प्रेम की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है। बस आगे बढ़िए और प्रस्ताव दीजिए और आपको निश्चित ही एक सकारात्मक प्रतिसाद मिलता है।

तुला

आज आप निष्क्रियता एवं थकावट महसूस करेंगे। यह आपके सक्रिय स्वभाव के विपरीत होगा। सहजता से क्षुब्ध भी हो जायेंगे।ध्यान से आपको उस तनाव और दबाव से निपटने में सहायता मिलेगी जिससे आप पीड़ित होते हैं। तनाव आपकी शारीरिक मजबूती और ताकत को समाप्त करेगा।अब आपको भगवान की दी कुशलता जिसे आप अभी तक नजर अंदाज करते आये है, उसे बढ़ाने का अवसर मिल सकता है ।

वृश्चिक

पिताओं को अपने बच्चों को मार्गदर्शन देने, प्रेम और देखभाल करने की आवश्यकता है। वे अपने बच्चों की सभी आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम होने का भी अनुभव करेंगे।अपने प्रिय लोगों की जरुरत के समय दिखायी ईमानदारी से आप उनके प्रिय बन जायेंगे। वे आपसे अधिक प्यार करेंगे और आपके तरफ़ अधिक ध्यान देंगे।आप दृढ़, आत्मसंतोषी और बुद्धिमान के रूप में प्रकट होंगे। यह आपको आपके भविष्य के लिए कुछ मजबूत निर्णय लेने के लिए भी अतिआवश्यक शारीरिक सहनशक्ति भी प्रदान करता है।

धनु

आप एक असफल परियोजना पर समय बर्बाद कर हारा हुआ महसूस कर सकते हैं। समय एवं ऊर्जा का अपव्यय न करें एवं आपको तरोताज़ा करने वाले किसी परियोजना पर काम करें।आपकी भावनात्मक असुरक्षा की भावना और शारीरिक ऊर्जा की कमी आज आपको आपके सभी सहभागिताओं में सावधान करेगी।आज आप आखिरकार ऐसे व्यक्ति से मिलेंगे जिसे आपके हुनर तथा पसंद में रुची होगी।

मकर

आपको नुकसान पहुँचाने का कारण बने व्यक्ति पर दया दिखाना या उसे माफ करना आपके लिये आज मुश्किल होगा। ऐसा करने हेतू अत्यधिक समझ की आवश्यकता होती है। परंतु हर व्यक्ति के बारें मे सहानुभूति रखने की आपकी क्षमता आपको ऐसे व्यक्ति को माफ करने में सहायता करेगी।कामकाजी महिलाओं को घर और कार्यालय दोनों जगह पर समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। यह उनके लिए एक कठिन दिन होगा।आप किसी ज्ञानी डॉक्टर या उसी प्रकार के समान ज्ञानी व्यक्ती से मिलोगे जो आपको अपने भ्रामक दुनिया से बाहर आने में मदद करेंगे।

कुंभ

आपके इरादो से संबंधित पुस्तकों का संदर्भ लें। यह पुस्तकें आपको यशस्वी योजनायें बनाने में मार्गदर्शन करेगी।आपको अपनी कल्पनाएँ साकार करने में कुछ अनपेक्षित समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। परंतु इसके लिये कोई ना कोई उपाय आपको जल्द ही मिलेगा।आप अपने भविष्य के बारे में सोच कर अनिर्णयता, भय और अवसाद के चरण से गुजरेंगे। आपको किसी परिपक्व व्यक्ति से तुरंत ही अपनी चिंताओं के बारे में चर्चा करने और सलाह प्राप्त करने की आवश्यकता है।

मीन

आप अपनी कुशलता और विश्लेषणात्मक शक्तियों के साथ अपना लक्ष्य प्राप्त करेंगे।माँओं को आज उनके बच्चों और परिवार के प्रति कर्तव्यों को भी अलग रखकर उनके कार्यों पर कठोर मेहनत करना पड़ेगा । किंतु दिन के अंत तक वे उनके परिवार के साथ कुछ समय बिताने के लिए आशांवित हो सकती हैं।

आचार्य पं. श्री विन्ध्येश्वरी प्रसाद अवस्थी

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि Bebaknews.in किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

SHARE
Bebak Newshttp://bebaknews.in
Bebak News is a digital media platform. Here, information about the country and abroad is published as well as news on religious and social subjects.

Related Articles

Stay Connected

114,247FansLike
138FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles

SHARE