11.1 C
New Delhi
Sunday, January 16, 2022

यहां बकरी ने दिया इंसान जैसे बच्चे को जन्म, देखने के लिए उमड़ी भीड़

Assam: दुनिया अजीबोगरीब चीजों से भरी हुई है, लेकिन यह आपको हैरान कर देने वाली वाकाया है। पहले भी ऐसी घटनाएं हुई हैं जब जानवरों ने इंसानों जैसी संतानों को जन्म दिया है।

असम के कछार जिले में एक असामान्य घटना में एक बकरी ने इंसानों जैसी बच्चे को जन्म दिया। नवजात की शक्ल से इलाके के लोग सहमे हुए हैं। रिपोर्टों के अनुसार, बच्चा मृत पैदा हुआ था, लेकिन उसकी शक्ल इंसान से मिलता जुलता है। यह घटना असम के धोलाई विधानसभा क्षेत्र के गंगापुर गांव की है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि बकरी का बच्चा मानव जैसी विशेषताओं के साथ पैदा हुआ था। उसकी आंखें, नाक और मुंह एक आदमी की तरह दिखते थे लेकिन उसके कान बकरी की तरह थे। यह भी दो अंगों के साथ पैदा हुआ था।

जैसे ही गांव के लोगों ने मानव जैसे जीव की खबर सुनी, वे जानवर के शव को भगवान का अवतार समझ कर दर्शन करने के लिए एकत्र हो गए। जब उन्होंने मृत बच्चे को देखा, तो उन्हें अपनी आँखों पर विश्वास नहीं हुआ कि कुछ इतना विचित्र हो सकता है।

इस साल की शुरुआत में, एक इंडोनेशियाई मछुआरे ने एक शार्क को पकड़ने का दावा किया था, जो एक ‘मानवीय चेहरा’ प्रतीत होता था। इस अजीबोगरीब जीव को अब्दुल्ला नूरेन ने 21 फरवरी को खोजा था।

मछुआरों ने एक गर्भवती शार्क को पकड़ा था और जब उन्होंने उसे काटा तो उन्हें अंदर तीन शावक मिले। मछुआरों ने कहा कि दो मां की तरह दिखते हैं, जबकि एक इंसान जैसा दिखता है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
131FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles