34 C
New Delhi
Saturday, May 28, 2022

Google IO 2022: गूगल ऐप्स को मिले दर्जनों नए फीचर, Translate में संस्कृत और भोजपुरी का भी मिलेगा सपोर्ट

New Delhi: अमेरिकी प्रौद्योगिकी दिग्गज Google ने अपना वार्षिक डेवलपर सम्मेलन आयोजित किया। इस साल इवेंट में, Google ने एक नया मैप्स फीचर, इमर्सिव व्यू पेश किया। यह लाइव ट्रैफिक और मौसम सहित, हवा से शहरों का घूमने वाला 3D दृश्य देता है। Google एक ऑटो-सारांशिंग फीचर भी लाया है, जो आपको एक बड़े दस्तावेज़ का TL; DR (बहुत लंबा; पढ़ा नहीं गया) देने में मदद करने के लिए AI का उपयोग करेगा।

Google I/O 2022 भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे शुरू हुआ। I/O 2022 वेबसाइट में एक डेवलपर कीनोट का उल्लेख है, जहां डेवलपर्स मुख्य नोट के बाद Google डेवलपर्स से नवीनतम अपडेट के बारे में जान सकते हैं। दो दिवसीय कार्यक्रम में एंड्रॉइड ओएस, गूगल पे, प्ले स्टोर, क्लाउड और अन्य जैसी सेवाओं के लिए अल्फाबेट-गूगल के नवाचारों और अपडेट का प्रदर्शन किया जाएगा।

-Google Assistant ने Hey Google को खत्म किया।

-Google असिस्टेंट डिवाइस को देखने और बोलना शुरू करने के लिए ‘लुक ए टॉक’ नामक एक नई सुविधा लाता है। Google सहायक को पहले अलग से ट्रिगर किए बिना त्वरित परिणाम प्राप्त करने के लिए यह सुविधा वास्तविक समय में फेस-मैच और वॉयस-मैच का उपयोग करेगी।

-Google ने Google I/O 2022 में एक नया मैप्स फीचर, इमर्सिव व्यू पेश किया। यह लाइव ट्रैफिक और मौसम सहित हवा से शहरों का एक घूर्णन 3D दृश्य देता है।

विविधता और त्वचा का रंग

-आप सौंदर्य संबंधी खोजों में मांक त्वचा टोन स्केल देखेंगे, लेकिन Google इसे अपने AI बुनियादी ढांचे में भी गहराई से बना रहा है, यह Google I/O में कहता है।

-प्रोजेक्ट स्टारलाइन की बदौलत Google MEET बेहतर ऑडियो और वीडियो गुणवत्ता देखेगा, जिसे पहली बार Google I/O 2021 में घोषित किया गया था।

-Google एक ऑटो-सारांशिंग फीचर ला रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को एक बड़े दस्तावेज़ का TL; DR (बहुत लंबा; पढ़ा नहीं गया) देने में मदद करने के लिए AI का उपयोग करेगा।

Google मानचित्र के साथ एक रेस्तरां के अंदर देखें

-Google उपलब्ध छवियों के आधार पर एक रेस्तरां के आंतरिक रेंडरिंग बनाने के लिए AI का उपयोग करेगा।

-मैप पर भवनों की संख्या बढ़ाने के लिए Google मैप कंप्यूटर विज़न का उपयोग करेगा। इसका मतलब है कि अफ्रीका में छोटे घर नक्शों पर देखे जा सकते हैं।

पिचाई का कहना है कि ट्रांसलेट में मदद के लिए Google अब AI का उपयोग कर रहा है। कंपनी गूगल ट्रांसलेट में 24 नई भाषाओं को जोड़ रही है। इसमें अमेरिका की पहली स्वदेशी भाषा शामिल है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, Google को वार्षिक I/O 2022 पर Pixel Watch जारी किए जाने की संभावना है। स्मार्टवॉच Google के Wear OS 3 पर चलेगी और इसमें हार्ट रेट मॉनिटर, स्टेप काउंटिंग और आपके पसंदीदा फिटबिट डिवाइस के साथ पेयर करने की क्षमता जैसी विशेषताएं शामिल होंगी।

विशेष विवरण

• 6.2″ FHD+ 90Hz OLED स्क्रीन
• टेंसर GS101 चिपसेट
• 6GB LPDDR4X रैम
• 128GB स्टोरेज
• 4500mAh + 25W चार्जिंग
• 12.2MP(IMX363)+12MP(IMX386, UW) रियर
• 8MP(IMX355) सेल्फी
• एंड्रॉइड 12
• 8.7mm मोटा

Google I/O 2022 इवेंट

-Google स्मार्टवॉच OS को अधिक सहज बनाने के लिए सैमसंग के साथ काम कर रहा है। डिज़ाइन के संदर्भ में, इसके कथित रेंडर और लाइव चित्र अतीत में कई बार ऑनलाइन सामने आए हैं।

-Google अपनी पहली स्मार्टवॉच भी लॉन्च कर सकता है, जिसे Pixel Watch कहा जाता है।

-डेवलपर-केंद्रित इवेंट कैलिफोर्निया के माउंटेन व्यू में शोरलाइन एम्फीथिएटर में आयोजित किया जाएगा। हालांकि, प्रशंसक Google के आधिकारिक YouTube चैनल पर लाइव स्ट्रीम देख सकते हैं।

-I/O 2022 वेबसाइट में एक डेवलपर कीनोट का उल्लेख है, जहां डेवलपर्स मुख्य नोट के बाद Google डेवलपर्स से नवीनतम अपडेट के बारे में जान सकते हैं।

Bebak Newshttp://bebaknews.in
Bebak News is a digital media platform. Here, information about the country and abroad is published as well as news on religious and social subjects.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
138FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles