37.1 C
New Delhi
Saturday, May 28, 2022

Dhoni को लेकर गौतम गंभीर ने कही बड़ी बात

New Delhi: पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Dhoni) के बीच दरार को लेकर बयान जारी किया है, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। दरअसल, धोनी को लेकर कई बार आलोचना कर चुके गंभीर पर ऐसा माना जाता है कि वह धोनी को पसंद नहीं करते। जिसके बाद अब गंभीर ने धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है।

गंभीर ने कहा है कि वह Dhoni को नापसंद नहीं करते और जब भी धोनी को जरूरत होगी सबसे पहले वह उनके साथ खड़े हुए नजर आएंगे। गंभीर ने Dhoni की जमकर तारीफ भी की है।

बता दें, गौतम गंभीर और एमएस धोनी ने लगभग एक ही समय में भारत के लिए क्रिकेट खेलना शुरू किया था। गौतम ने भारत के लिए अपना पहला मैच 2003 में खेला जबकि Dhoni ने अगले साल डेब्यू किया।

यह एक सुखद संयोग था कि, साउथ अफ्रीका में खेले गए T-20 विश्व कप और विश्व कप फाइनल 2011 में गंभीर टीम का हिस्सा थे और उन्होंने फाइनल में शानदार पारियां खेली थीं। टी20 विश्व कप के फाइनल में गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक जमाया था और वनडे विश्वकप के फाइनल में वह तीन रनों से शतक से चूक गए थे।

हालांकि, IPL की बदौलत वे उनके सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी भी बन गए। केकेआर (KKR) बनाम CSK को विशेष रूप से IPL की सबसे बड़ी लड़ाइयों में से एक के रूप में देखा गया था। प्रशंसकों का मानना ​​​​था कि धोनी और गंभीर के बीच समीकरण में कुछ सही नहीं था।

गंभीर ने इस अफवाह पर पहली बार तब बात की जब उन्होंने स्पोर्ट्स एंकर जतिन सप्रू से अपने यूट्यूब चैनल पर बात की। उन्होंने दरार की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि Dhoni ने जो किया है उसके लिए उनके मन में सम्मान है और जरूरत पड़ने पर वह उनके साथ खड़े रहेंगे।

गंभीर ने कहा, देखिए, मेरे मन में उनके लिए बहुत अधिक सम्मान है और यह हमेशा रहेगा। मैंने इसे ऑन एयर कहा है, मैं इसे आपके चैनल पर कहूंगा, मैं इसे 138 करोड़ लोगों के सामने कहीं भी कह सकता हूं, कि अगर कभी जरूरत पड़ी, भगवान करे उन्हें कभी जरूरत न पड़े, लेकिन जीवन में कभी जरूरत पड़े तो, उन्होंने जो भारतीय क्रिकेट के लिए किया है, एक इंसान के रूप में जो किया है, उसके कारण मैं उनके बगल में खड़ा होने वाला पहला व्यक्ति बनूंगा।”

गंभीर ने आगे कहा “हमारी राय में मतभेद हो सकते हैं, आपको गेम को देखने का तरीका अलग हो सकता है और मेरा अलग हो सकता है, जब वह कप्तान थे तब मैं उप-कप्तान था और मैं उनके कप्तानी कार्यकाल में शायद सबसे लंबे समय तक उनका उप-कप्तान रहा हूं। हम हमेशा टीम के लिए खेले। वह शानदार खिलाड़ी रहे हैं और शानदार इंसान भी।”

गंभीर ने कहा कि अगर Dhoni नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते तो कई सार रिकॉर्ड तोड़ देते। उन्होंने कहा, “मैंने ये पहले भी कहा है और अब भी कह रहा हूं कि अगर वह नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते तो वह सारे रिकॉर्ड तोड़ देते।”

Dhoni ने नंबर-3 पर आकर ही अपने वनडे करियर का पहला शतक और अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया था। नंबर पर खेलते हुए उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 148 रनों की पारी खेली थी। ये पारी विशाखापट्टनम में आई थी। इसके बाद जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 183 रनों की पारी नंबर-3 पर उतरकर ही खेली थी।

Bebak Newshttp://bebaknews.in
Bebak News is a digital media platform. Here, information about the country and abroad is published as well as news on religious and social subjects.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
138FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles