11.1 C
New Delhi
Sunday, January 16, 2022

दिल्ली में दंगे और दंगाइयों से निपटने के लिए तैयार हो रही है दिल्ली पुलिस

New Delhi: दिल्ली में बॉर्डर पर तनाव बना हुआ है और इससे शांति या वार्ता के जरिए छुटकारे का कोई रास्ता भी नहीं मिल रहा, ऐसे में एक बार फिर दिल्ली बॉर्डर पर बैठे किसानों ने फिर 22 जुलाई को संसद घेराव की कॉल दी है। जिसके बाद से दिल्ली पुलिस अलर्ट है।

एक तरफ दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी किसानों के साथ मीटिंग कर रहे हैं ताकि उन्हें संसद पर पहुंचने से रोका जा सके। दूसरी और दिल्ली पुलिस के जवान हर हालात से निपटने के लिए तैयार भी किए जा रहे हैं बकायदा उनको प्रैक्टिस करवाई जा रही है।

दिल्ली में नॉर्थ-ईस्ट दंगे या जामिया हिंसा, या फिर किसानों द्वारा 26 जनवरी दिल्ली हिंसा हो। ऐसे हालात फिर से पैदा होने पर उनसे अच्छी तरीके से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस ड्रिल कर रही है। क्योंकि अचानक दंगा फसाद और पथराव में दिल्ली पुलिस के जवान भी बड़ी संख्या में घायल हुए हैं।

26 जनवरी हिंसा में 400 से ज़्यादा पुलिसकर्मी घायल हुए थे। लाल किले का वो वीडियो भी याद करें। जब लाल किले के आउटर में बनी खाई में कई पुलिसकर्मी अपनी जान बचाने के लिए ऊपर से नीचे कूद गए थे।

-ऐसे हालात फिर से न हो उसके लिए पुलिस अपने स्टाफ को ड्रिल करवा रही है

-ड्रिल करते हुए का वीडियो 17 जुलाई सेंट्रल दिल्ली इलाके के यमुना किनारे का है। जहां पुलिसकर्मियों को भीड़ को तितर-बितर करने, कब टियर गैस का इस्तेमाल करना है और पथराव जैसे हालात में कैसे खुद को बचाना है। इन सब के बारे में बताया गया है।

-वीडियो में देख सकते हैं ड्रिल के दौरान दंगे जैसे हालात बनाए गए हैं ताकि उन हालातों से निपटा जा सके।

टीम बेबाक

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
131FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles