11.1 C
New Delhi
Sunday, January 16, 2022

चक्रवात “जवाद” का दिखने लगा असर, तटीय क्षेत्रों में बारिश शुरू

Kolkata: पश्चिम बंगाल चक्रवात जवाद का प्रभाव, पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों में शुरू हो चुकी है। भारी बारिश पश्चिम बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात “जवाद” के प्रभाव से राज्य के तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश की शुरुआत हो गई है।

अलीपुर मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से शनिवार दोपहर जारी बयान में बताया गया है कि पूर्व मेदिनीपुर जिले के दीघा और अन्य क्षेत्रों में दोपहर के समय से ही भारी बारिश की शुरुआत हो गई है।

हालांकि अभी तेज हवाएं नहीं चल रही हैं। पर हवाओं की जो रफ्तार है। उस रफ्तार में बदलाव जरूर हो रहा है। साथ ही हवाओं की गति में भी तेजी बढ़ती हुई देखी जा रही है। वहीं सावधानी बरतते हुए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीम पहले से ही तैनात हो चुकी है।

समुद्र तटीय क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को पहले ही सुरक्षित ठिकानों पर पहुंचा दिया गया है। ताकि जान माल का नुकसान कम हो सके। पश्चिम मेदिनीपुर में शनिवार सुबह से ही हल्की बारिश की शुरुआत हो गई थी जो दोपहर तक और अधिक बढ़ गई है। दक्षिण 24 परगना के काकद्वीप और पाथर प्रतिमा में भी बारिश हो रही है जबकि उत्तर 24 परगना में भी हल्की बारिश की शुरुआत हो चुकी है।

कोलकाता, हुगली, हावड़ा और इलाके में भी हल्की बारिश शुरू हो गई है। दक्षिण 24 परगना में 20 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है जबकि 89 बाढ़ राहत केंद्र तैयार किए गए हैं। राज्य सरकार ने राहत शिविरों के पास पीने का पानी और ड्राई फ्रूट की व्यवस्था की है ताकि प्रभावित लोगों के बीच वितरित किया जा सके।

टीम बेबाक

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
131FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles