34.1 C
New Delhi
Friday, October 7, 2022

कोरोना की बेकाबू रफ्तार जारी, लगातार तीसरे दिन 1 हज़ार से ज्यादा संक्रमण के केस

Noida: कोरोना की बेकाबू रफ्तार जारी है लगातार तीसरे दिन एक हज़ार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के केस दर्ज किये गये हैं। संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग के साथ ही आम लोगों की चिंताएं बढ़ गई हैं। कोरोना का बढ़ते संक्रमण में 4 से 10 जनवरी के बीच 43 पुलिसकर्मी और अधिकरी भी कोरोना पाजिटिव हो चुके हैं। इनमें, डीसीपी क्राइम, एसएचओ-39, एक एसीपी, मुख्य आरक्षी व आरक्षी शामिल है।

जिला न्यायालय गौतमबुद्ध नगर में एक न्याय अधिकारी सहित एक न्यायालय कर्मचारी की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, इसके बाद जिला न्यायालय के जज अशोक कुमार ने आदेश जारी करते हुए बताया है कि मंगलवार को गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय बंद रहेगा। मंगलवार को पूरे न्यायालय को सैनिटाइज किया जाएगा, इसलिए मंगलवार को जिला न्यायालय की छुट्टी रहेगी। अगली सुनवाई बुधवार को होगी।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी दैनिक रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटे में जिले में 1222 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। जबकि 72 लोग ठीक हुए हैं। जिले में सक्रिय केसों की संख्या 5780 हो गई है। अब तक जिले में कुल 69527 मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें से 63281 स्वस्थ हो चुके हैं। बीते 10 दिनों में 44886 लोगों की कोविड जांच हुई। ऐसे में जांच के सापेक्ष मिलने वाले मरीजों का आंकड़ा 12 प्रतिशत से अधिक है। जो कि चिंताजनक है।

जनवरी के 10 दिनों में ही जिले में कुल 5802 नए केस सामने आ चुके हैं। जिनमें 260 ठीक हो चुके हैं। तेजी से बढ़ते मामलों के बीच जांच एवं इलाज की सुविधाएं बढ़ाए जाने की मांग शुरू हो गई है। एक ओर जिले में कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है।

वहीं, बदलते मौसम में सामान्य सर्दी बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ गई है। कोविड एवं अन्य मौसमी बीमारियों से लक्षण मिलते जुलते हैं। ऐसे में बिना जांच के मर्ज का पता लगाना संभव नहीं है। ऐसे में जांच की मांग लगातार बढ़ रही है।

SHARE

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
138FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles

SHARE