34.1 C
New Delhi
Saturday, November 26, 2022

बल्लभगढ़: धरोहर रानी की छतरी की हालत बेहद खराब, दशा को सुधारने के लिए चलाया गया सफाई अभियान

हरियाणा ब्यूरो: राजा बल्लू की नगरी बल्लभगढ़ में राजाओं की धरोहर रानी की छतरी की हालत बेहद खस्ता चल रही है सामाजिक संस्थाओं ने रानी की छतरी की दशा को सुधारने के लिए आज सफाई अभियान चलाया।

इस सफाई अभियान में फरीदाबाद जिले के कई कॉलेजों के बच्चों ने हिस्सा लेकर सफाई की। स्वच्छता टीम का नेतृत्व कर रहे समाजसेवी आनंद मेहता ने बताया कि पहले भी वह सरकार से रानी की छतरी के लिए के लिए 1 लाख रुपए से ज्यादा मंजूर करा कर खर्च कर चुके हैं।

उन्होंने बताया कि पुरातत्व विभाग बड़ी-बड़ी धरोहरों की देख-रेख में लगा रहता है, जबकि बल्लभगढ़ की सबसे बड़ी धरोहर राजा रानी की छतरी है और उसकी हालत बेहद खराब है, जिसकी समय-समय पर उनकी संस्था देखरेख करती रहती है।

उन्होंने बताया कि सरकार ने विधायक मूलचंद के प्रयासों से रानी की छतरी के लिए एक करोड़ से ज्यादा की राशि सौंदर्य करण के लिए मंजूर कराई है, जो चुनाव के बाद काम शुरू होगा।

अग्रवाल कॉलेज के प्रिंसिपल कृष्ण कांत ने बताया कि सफाई अभियान में कॉलेज के 150 स्वच्छता सेनानियों ने पहुंचकर सफाई की। वहीं, शहर के दूसरे कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने भी साफ-सफाई की। उन्होंने बताया कि पुरानी धरोहरों की सफाई करना उनके लिए गौरव की बात है।

टीम बेबाक

SHARE

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
138FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles

SHARE