34.1 C
New Delhi
Saturday, November 26, 2022

बड़ी-बड़ी कंपनियों ने Twitter को किया अलविदा, कहा- यहां हो रहा है अभद्र भाषा का इस्तेमाल

New Delhi: सीईओ डिर्क वान डी पुट (CEO Dirk Van de Putt) ने मंगलवार को रॉयटर्स न्यूज़मेकर (Reuters news maker) के एक साक्षात्कार में कहा कि ओरियोस (oreo’s) के निर्माता मोंडेलेज़ (mondelez) ने ट्विटर (Twitter) पर अपने विज्ञापन चलाना बंद कर दिया है क्योंकि टेस्ला इंक के संस्थापक एलोन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म खरीदा है।

उन्होंने कहा, “हमें लगा कि ट्विटर पर अभद्र भाषा का प्रयोग होने लगा है ऐसे में इन गलत संदेशों के बगल में हमारा विज्ञापन दिखाई देने हमारे लिए ठीक नहीं है। इसके परिणामस्वरूप, हमने यह फैसला किया है।”

पिछले हफ्ते, ट्विटर ने अपने आधे कर्मचारियों की कटौती की क्योंकि विज्ञापनदाताओं ने सामग्री फ़िल्टरिंग पर चिंताओं के कारण अपना खर्च कम कर दिया। आपको बता दें कि यूनाइटेड एयरलाइंस (United Airlines), जनरल मिल्स, अमेरिका की लग्जरी ऑटोमेकर ऑडी और जनरल मोटर्स जैसे कई महत्वपूर्ण व्यवसायों ने ट्विटर पर विज्ञापन चलाना बंद कर दिया है, और मोंडेलेज ऐसा करने वाला नए हैं।

इससे पहले सोमवार को, गिलियड साइंसेज (Gilead Sciences) ने घोषणा की कि वह और उसके डिवीजन काइट (division kite) ट्विटर पर विज्ञापन रोकने के बारे में सोच रहे हैं।

सोशल मीडिया (social media) साइट ट्विटर के एलोन मस्क (Elon Musk) के अधिग्रहण के बाद, वोक्सवैगन (Volkswagen) ने पिछले हफ्ते घोषणा की कि उसने अपने ब्रांडों से अगले नोटिस तक ट्विटर पर भुगतान किए गए विज्ञापन को रोकने का आग्रह किया है। यूरोप के प्रमुख वाहन निर्माता ने एक बयान में कहा था, “हम स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और इसके विकास के आधार पर अगले कदमों के बारे में फैसला करेंगे।”

वैन डे पुट ने आगे कहा कि कैडबरी (Cadbury) और मिल्का चॉकलेट बनाने वाली कंपनी मोंडेलेज को क्रिसमस (Christmas) के सफल सीजन की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिक चिंता अभी यूरोप में ग्राहक हैं, जो मोंडेलेज का सबसे बड़ा बाजार है।

मस्क ने पिछले महीने ट्वीट किया था कि, “व्यापक रूप से विविध दृष्टिकोणों के साथ व्यवसाय एक सामग्री मॉडरेशन पैनल बनाएगा।” परिषद की बैठक से पहले, मस्क ने कहा, कोई महत्वपूर्ण सामग्री निर्णय या खाता बहाली नहीं की जाएगी।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Former US President Donald Trump) को पिछले साल जनवरी में यूएस कैपिटल में तूफान के मद्देनजर हिंसा भड़काने की संभावना के कारण ट्विटर से प्रतिबंधित कर दिया गया था।

द वॉल स्ट्रीट जर्नल (The Wall Street Journal) के अनुसार, जनरल मोटर्स (General Motors), वोक्सवैगन (Volkswagen), ऑडी और फाइजर (Audi and Pfizer) जैसे व्यवसायों ने अपने प्लेटफॉर्म विज्ञापन को बंद करने का दावा किया है, क्योंकि सामग्री फ़िल्टरिंग के लिए एलोन मस्क के इरादों के बारे में चिंताएं बढ़ रही हैं।

अंदरूनी सूत्र के लारा ओ’रेली और लिंडसे रिटनहाउस (Lara O’Reilly and Lindsay Rittenhouse) के अनुसार, अरबपति ने गुरुवार को 100 से अधिक विज्ञापनदाताओं और विज्ञापन एजेंसी के अधिकारियों के साथ एक आभासी सम्मेलन में विज्ञापन देने के लिए लेरी विज्ञापनदाताओं को मनाने का प्रयास किया।

SHARE
Bebak Newshttp://bebaknews.in
Bebak News is a digital media platform. Here, information about the country and abroad is published as well as news on religious and social subjects.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
138FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles

SHARE