11.1 C
New Delhi
Sunday, January 16, 2022

NDPS एक्ट के तहत आर्यन खान का बेल कोर्ट ने किया रिजेक्ट

New Delhi: सेशन कोर्ट ने मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में गिरफ्तार आर्यन खान की जमानत अर्जी खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा कि सभी आरोपी एक साजिश का हिस्सा हैं। कोर्ट ने NDPS एक्ट के तहत जमानत याचिका खारिज कर दी है।

आर्यन और अरबाज़ के पास जो ड्रग्स मिला था, उस ड्रग्स की जांच पर पता चला कि वो चरस है और अरबाज़ ने माना कि वो दोनों इजका सेवन करते हैं और क्रूज़ में वो इसका सेवन करने जा रहे थे।

आर्यन ने भी माना था कि वो चरस का सेवन करता है और यह चरस इन दोनों के लिए था जिसका सेवन वो क्रूज़ में करने वाले थे। इसलिए यह कहना कि आर्यन के पास से कुछ नहीं मिला, यह गलत होगा। व्हाट्सअप चैट में हार्ड ड्रग की बात की जा रही थी, वो बल्क क्वांटिटी में था, यह केवल सेवन के लिए नहीं हो सकता।

NDPS के नियमों के अनुसार जबतक यह साबित नहीं होता कि इन्होंने ड्रग्स नहीं लिया तबतक ट्रायल स्टेज में NCB की बात को सच माना जाता है। इस मामले में 15 से 20 लोग जुड़े हैं और इसमें Conspiracy की बात सामने आ रही है। साथ ही अगर कमर्शियल क्वांटिटी की बात भी सामने आई है। इसी कांस्पीरेसी के कारण NDPS की धारा 29 लगाई गई।

आरोपीयों पर ऐसे भी सेक्शन हैं जिसमें क्वांटिटी नहीं मिलने पर या कम मात्रा में क्वांटिटी मिलमे पर भी कड़ी करवाई की जा सकती है। अगर आपके पास से ड्रग्स नहीं मिला, लेकिन इसी मामले में दूसरों से कमर्शियल क्वांटिटी में ड्रग्स मिला तो उस आधार पर कार्रवाई की जा सकती है।

सरकारी वकील ने अपने सबमिशन में कहा था कि इस मामले में जमानत नहीं दी जा सकती है और ऐसे कई जजमेंट इस मामले में हो चुके हैं, जिनको पड़कर कोर्ट में सुनाया गया था।

NCB के वकील ने कहा कि हम जान जोखिम में डालकर कार्रवाई करते हैं। समाज में खासतौर पर युवाओं पर इसका असर पड़ा है। हम इस मामले में पूरे चेन और कनेक्शन पर नज़र बनाए रखे हुए हैं।

NCB के वकील ने अपने दलील में कहा था कि अब भी मामला preliminary स्टेज पर है और आगे जाकर और भी चीज़ें सामने आएगी। इसलिए कम से कम इस स्टेज पर इन्हें ज़मानत नहीं दिया जाए।

टीम बेबाक

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
131FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles