34.1 C
New Delhi
Saturday, November 26, 2022

Twitter खरीदने के बाद अब Elon Musk ने खरीदा ये विमान, खासियत और कीमत जान कर उड़ जाएंगे होश

New Delhi: अपने ट्विटर अधिग्रहण के बाद, एलोन मस्क (Elon Musk) ने कथित तौर पर एक नया निजी जेट – गल्फस्ट्रीम G700 खरीदा – जो विमान निर्माता का प्रमुख विमान है। ऐसा लगता है कि व्यवसायी ने अपनी परिवहन जरूरतों के लिए $78 मिलियन (लगभग 650 करोड़ रुपये) का निवेश किया है।

गल्फस्ट्रीम जी700 (Gulfstream G700) कंपनी के प्रमुख विमानों में से एक है और इसकी उड़ान स्पीड मच 0.90 (Mach 0.90 speed) है। इसलिए, यह संभवतः एलोन मस्क के लिए यात्रा के समय को बचाएगा।

विमान को सुरक्षित लैंडिंग के लिए दोहरे हेड-अप डिस्प्ले (dual heads-up display) के साथ गल्फस्ट्रीम के एन्हांस्ड फ्लाइट विजन सिस्टम (EFVS) (Enhanced Flight Vision System) के साथ लोड किया गया है और फ्यूचर लैंडिंग प्रदर्शन प्रणाली जैसी अन्य प्रमुख सुरक्षा विशेषताओं से युक्त है यह विमान।

कंपनी का दावा है कि निजी जेट में सिमेट्री फ्लाइट डेक है, जिसमें अतिरिक्त सुरक्षा के लिए सक्रिय नियंत्रण साइडस्टिक्स (Active Control Sidesticks) शामिल हैं। साइट पर मौजूद जानकारी के आधार पर, “सहज टच-स्क्रीन एवियोनिक्स (intuitive touch-screen avionics) और फेज़-ऑफ-फ़्लाइट इंटेलिजेंस (phase-of-flight intelligence) का संयोजन पायलट टेंशन को कम करता है और विमान के टेकऑफ़ को अधिक आसान बना देता है।”

G700, जिसमें दो रोल्स-रॉयस इंजन (Rolls-Royce Engine) हैं,साथ ही ईंधन भरने के स्टॉप के बीच 7,500 समुद्री मील तक की दूरी है। इसमें दो शौचालय है, 20 28″ x 21″ अंडाकार खिड़कियां और अपना स्वयं का वाई-फाई सिस्टम है।

आपको बता दें कि नए ट्विटर सीईओ (Twitter CEO) के पास वर्तमान में चार निजी गल्फस्ट्रीम जेट हैं। डसॉल्ट 900B उनका पहला निजी विमान था। फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (Federal Aviation Administration) के अनुसार, उनके सभी निजी विमान फाल्कन लैंडिंग एलएलसी (Falcon Landing LLC) में पंजीकृत हैं, जो स्पेस एक्स (space x) से जुड़ी एक शेल कंपनी है।

SHARE
Bebak Newshttp://bebaknews.in
Bebak News is a digital media platform. Here, information about the country and abroad is published as well as news on religious and social subjects.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
138FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles

SHARE