11.1 C
New Delhi
Sunday, January 16, 2022

AAP ने युवाओं पर खेला अपना दांव, हर माह पांच हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता देने का ऐलान

Noida: यूपी में होने वाले विधान चुनाव में सियासी दलों ने मतदाताओ को रिझाने के अपने-अपने दांव पेश करने शुरू कर दिये है भाजपा अयोध्या और काशी पर अपना दांव चला है जबकि कांग्रेस महिला पर, यूपी चुनाव मे उतरी आम आदमी पार्टी युवाओं पर अपना दांव खेला है।

पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह के साथ नोएडा पहुंचे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में आप की सरकार बनी तो हर साल 10 लाख बेरोजगार युवाओं को नौकरी दी जाएगी। युवाओं को नौकरी नहीं मिलने तक हर माह पांच हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता भी दिया जाएगा। आम आदमी पार्टी (आप) ने उत्तर प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आप पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने नोएडा के सेक्टर-51 में मीडिया बात करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में 34 लाख युवाओं ने एंप्लॉयमेंट एक्सचेंज में पंजीकरण करा रखा है। इस हिसाब से हर महीने 1700 करोड़ रुपये बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।

प्रदेश सरकार के साढ़े पांच लाख करोड़ के बजट में से बेरोजगार युवाओं को हर साल 20,400 करोड़ रुपये का भत्ता देना मुश्किल नहीं है। जिसका रोडमैप आप ने तैयार कर लिया है। उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर आप पार्टी नौकरियों में प्रदेश के युवाओं को 80 प्रतिशत आरक्षण देगी।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि सरकार बनने के छह महीने में ही एक लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी। प्रदेश में स्कूल, बिजली और अस्पताल आदि में सुधार किया जाएगा। प्रदेश में सपा से गठबंधन की संभावनाओं के सवाल को वह टाल गए और कहा कि उनका गठबंधन जनता से है।

यूपी में आप की सरकार आने पर कुल बजट का 25 प्रतिशत हिस्सा शिक्षा पर खर्च किया जाएगा। सरकारी स्कूलों की स्थिति सुधारी जाएगी। निजी स्कूलों में भी गरीब बच्चों का प्राथमिकता से दाखिला कराया जाएगा। दिल्ली के सरकारी स्कूल इसका उदाहरण हैं।

आप नेताओं ने प्रेसवार्ता में यूपी टीईटी का पेपर लीक होने पर सवाल उठाए। कहा कि उत्तर प्रदेश में पुलिस, शिक्षा, स्वास्थ्य, यूपी टेट व एसएससी समेत तमाम परीक्षाओं के पेपर लीक हो रहे हैं।

युवा परीक्षा की तैयारी करके परीक्षा केंद्र पहुंचता है तो पता चलता है कि पेपर लीक हो गया। इससे युवा बेवजह परेशान हो रहे हैं। आप के प्रदेश प्रभारी और सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया कि प्रदेश में रोजगार मांग रहे युवाओं पर लाठियां भांजी जा रही हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

114,247FansLike
131FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles