Share
बैसाखी मनाने पाकिस्तान गई सिख महिला ने लाहौर में किया निकाह

बैसाखी मनाने पाकिस्तान गई सिख महिला ने लाहौर में किया निकाह

पंजाब

पंजाब से पाकिस्तान बैशाखी का त्योहार मनाने गई एक भारतीय सिख महिला ने लाहौर में एक व्यक्ति से शादी कर ली और इस्लाम धर्म अपना लिया। इस खबर की जानकारी तब हुई जब महिला ने अपने वीजा की मियाद बढ़ाने की मांग की। बता दें कि उसके वीजा की अंतिम समय सीमा 21 अप्रैल तक है।

‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के अनुसार, पंजाब के होशियारपुर जिले के निवासी मनोहर लाल की बेटी किरण बाला ने पाकिस्तानी विदेश विभाग से आवेदन किया है कि उसके वीजा की समय सीमा बढ़ाई जाए, क्योंकि उसने लाहौर के निवासी मोहम्मद आजम से शादी कर ली है।

खबर में कहा गया है कि किरण और आजम की शादी बीते 16 अप्रैल को ‘जामिया नसीमिया’ शिक्षण संस्थान में हुई। किरण ने अपना नाम बदलकर आमना बीबी कर लिया। उसने विदेश मंत्रालय को लिखे पत्र में इसी नाम का इस्तेमाल किया है।

उसने पत्र में लिखा है कि वह मौजूदा हालात में भारत वापस नहीं जा सकती और उसे जान से मारने की धमकी मिली है। ऐसे में उसे वीजा की मियाद बढ़ाने की जरूरत है। विदेश विभाग या भारतीय उच्चायोग ने इस पत्र के बारे में कुछ नहीं कहा है।

किरण बीते 12 अप्रैल को कई अन्य सिख श्रद्धालुओं के साथ पाकिस्तान पहुंची थी, जहां उसे इस्लामाबाद के निकट हसन अब्दाल इलाके में गुरुद्वारा पांजा साहब में बैशाखी के कार्यक्रम में शामिल होना था।

टीम बेबाक

(Visited 25 times, 1 visits today)

Leave a Comment