Share
RTI मे बड़ा खुलासा, जम्मू-कश्मीर में रोहिंग्या वालों के पास है मोबाइल नंबर

RTI मे बड़ा खुलासा, जम्मू-कश्मीर में रोहिंग्या वालों के पास है मोबाइल नंबर

जम्मू

जम्मू में अवैध रूप से रह रहे रोहंगिया को लेकर सरकार पर बार बार सवाल उठाती रही है। इस मुद्दे पर सरकार एक बार फिर घेरे में है और इस बार फिर सरकार पर सवाल उठे हैं एक RTI में हुए खुलासे के बाद। जम्मू के एक RTI कर्ता रोहित चौधरी जिन्होंने RTI में रोहिंग्या की संख्या के बारे में सवाल किया था, उसी के जवाब में कहा गया है कि जम्मू में इनकी संख्या 198 है।

लेकिन RTI जवाब में जो चीज सबसे ज़्यादा हैरान करती है वो ये है कि जवाब के डाक्यूमेंट्स में परिवारों की संख्या के आगे उनके पास मौजूद मोबाइल नंबर भी दिए गए हैं। अब सवाल यह उठता है कि मोबाइल नंबर हासिल करने में कई तरह के डाक्यूमेंट्स की जरूरत होती है। खासकर की जम्मू कश्मीर में, लेकिन इनके पास ऐसा कोई फ्रूफ नहीं है जिससे इन्हें नंबर मिले। फिर इनके पास नंबर कहां से आए।

यही सरकार पर सवाल उठा रहा है कि आखिर इन लोगों के पास मोबाइल नंबर हासिल करने के लिए सभी कागजात कैसे आये या फिर किसने मुहैया करवाये। RTI कर्ता रोहित चौधरी के मुताबिक इन लोगों को बार-बार सुरक्षा के मद्देनजर खतरा बताया जा रहा है लेकिन इस खुलासे के बाद सरकार की इस मामले में कितनी गंभीर है, इस पर प्रश्नचिन्ह लगना लाजमी है।

टीम बेबाक

(Visited 18 times, 1 visits today)

Leave a Comment