Share
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, झलक देखने को बेताब हुए लोग

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, झलक देखने को बेताब हुए लोग

राजस्थान: इस साल के अंत में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसे देखते हुए राहुल गांधी शनिवार को जयपुर पहुंचे और रोड शो करके चुनाव में कांग्रेस के प्रचार का शंखनाद किया। इस रोड शो के साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने चुनावों के लिए अपना प्रचार अभियान भी शुरू कर दिया है।

भारी संख्या में कार्यकर्ता इस रोड शो में मौजूद थे। राहुल दोपहर को करीब 1:15 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से गोपालपुरा बाईपास लक्ष्मी मंदिर तिराहा नारायण सिंह सर्कल अल्बर्ट हॉल न्यू गेट होते हुए करीब 13 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए रामलीला मैदान पहुंचे।

इस दौरान सड़क पर उनके स्वागत के लिए करीब 10 -12 जगह स्वागत स्थल बनाया गया राहुल गांधी अपनी चुनावी बस में से बाहर निकल कर यहां लोगों का अभिवादन करते नजर आए। लोगों ने फूल बरसाकर उनका स्वागत किया। हाथों में कांग्रेस का झंडा और राहुल गांधी के समर्थन में लिखे गए नारों की तख्तियां लेकर लोग सड़क के दोनों तरफ मौजूद थे।

फूलों की बारिश के बीच निकले राहुल गांधी

राहुल गांधी की बस के आगे और पीछे बाइक में सवार कांग्रेस के नेता भी रैली में अपना दमखम दिखा रहे थे। रोड शो करते हुए राहुल गांधी जिस जिस मार्ग से गुजरे उनकी एक झलक देखने को लोग बेताब नजर आए, हालांकि राहुल गांधी के रोड शो के चलते जयपुर के कई इलाकों में यातायात व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई। लेकिन लोगों के उत्साह में कहीं कोई कमी नहीं देखी गई थी।

सुरक्षा व्यवस्था के चलते एसपीजी ने राहुल को रोड शो के दौरान बस में ही बैठे रहने की हिदायत दी थी ,लेकिन लोगों के जोश को देखते हुए राहुल गांधी कई जगह बस के दरवाजे तक पहुंच गए और हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया और उनके द्वारा लाई गई कई चीजों को भी छूकर देखा।

कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी पर जगह-जगह पुष्प वर्षा की गई और इसके लिए करीब 30 क्विंटल गुलाब के फूल पुष्कर से खासतौर पर मंगवाए गए। अब देखना ये है कि इस रोड शो का असर चुनाव पर कितना पड़ता है और कितना वोट पार्टी को मिलता है।

टीम बेबाक

(Visited 2 times, 1 visits today)

Leave a Comment