Share
पिस्तौल के साथ फोटो डालना इस शख्स को पड़ा महंगा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पिस्तौल के साथ फोटो डालना इस शख्स को पड़ा महंगा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

हरियाणा ब्यूरो: लाइसेंसी हथियार का दुरुपयोग करके दहशत फैलाने की नियत से सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए फोटो के मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए एक शख्स को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा बरामद हथियार के लाइसेंस को रद्द करने की कार्रवाई भी आरंभ कर दी गई है।

पिस्तौल के साथ फोटो डालना इस शख्स को पड़ा महंगा

पूरा मामला फरीदाबाद के देहकोला गांव का है। दरअसल, बीते दो दिन पहले यानी 18 जून को सोशल मीडिया फेसबुक और व्हाट्सअप पर गले में बंदूक के साथ भूपेंद्र सिंह नामक व्यक्ति द्वारा फोटो पोस्ट की गई थी। जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी को काबू किया।

जब आरोपी से इस हथियार के बारे में पुलिस ने पूछताछ की तो उसने कहा कि ये उसके भाई की लाइसेंसी पिस्तौल है। जिसे वो अपने पास ही रखता है।

इस मामले में गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ धारा 25, 54, 59 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साथ ही तस्वीर में दिख रहे पिस्तौल का लाइसेंस भी कैंसिल करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पुलिस ने कहा कि अगर हथियार लाइसेंसी है तो लाइसेंस निरस्त करने की प्रक्रिया की जाएगी और अगर हथियार अवैध है तो शस्त्र अधिनियम के तहत नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

स्थानीय पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ अपनी फोटो डालने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जा रही है और ऐसे लोगों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

टीम बेबाक

Leave a Comment