Share
नोटबंदी के खिलाफ भारत बंद, नीतीश ने किया किनारा

नोटबंदी के खिलाफ भारत बंद, नीतीश ने किया किनारा

नोटबंदी के खिलाफ विपक्ष भारत बंद का आज ऐलान किया है। भारत के हर राज्यों से बंद का मिला-जुला असर देखने को आ रहा है लेकिन कहीं भी पूरी तरह से बंद का असर नहीं देखा गया है। बिहार के दरभंगा में सीपीआई(एलएम) ने ट्रोन रोक दिया। ट्रेन के ट्रैक पर जमा हो कर नारेबाजी की और पीएम मोदी से नोटबंदी को वापस लेने की मांग की।

वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सपा कार्यकर्ताओं द्वारा नोटबंदी के खिलाफ बंद का ऐलान किया गया है। जगह-जगह नारेबाजी की गई और नोटबंदी को वापस लेने के लिए मांग की गई। लखनऊ में भी ट्रेन रोक कर इस का विरोध किया गया। इसके साथ ही नोटबंदी के खिलाफ विपक्षी दलों के सांसदों ने भी प्रदर्शन किया।

READ  सदमे में निष्कासित बीजेपी नेता दयाशंकर की बेटी

भारत बंद पर पीएम का करारा जबाव
भारत बंद पर पीएम ने एक दिन पहले अपने कार्यक्रम में मन की बात और कुशीनगर की रैली में इसका जवाब दिया था। पीएम ने कहा था कि हम भ्रष्टाचार बंद करने में लगे हैं और ये लोग भारत बंद करने में लगे हैं।

नीतीश ने किया किनारा
बिहार के सीएम ने भारत बंद से एक दिन पहले साफ कर दिया है वो इस बंद का समर्थन नहीं करेंगे। नीतीश कुमार कई मंचों के लगातार नोटबंदी के पक्ष में बोलते रहे हैं। उन्होंन नोटबंदी पर कहा कि नोटबंदी करना जनता के हित में लेकिन नोटबंदी से हुए लोगों को परेशानी के लिए केंद्र सरकार दोषी है। नोटबंदी करने से पहले इसके हर पहलू को पूरी तरह से देख लेना चाहिए था।

यहां हो रहे हैं प्रदेर्शन
जम्मू-कश्मीर में आक्रोश रैली की अगुवाई कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष गुलाम अहमद कर रहे थे लेकिन उन्हें हिरासत में ले लिया गया। नोटबंदी के खिलाफ संसद में गांधी स्मारक के सामने विपक्षी दलों ने प्रदर्शन किया। वहीं चेन्नई में जन आक्रोश मार्च के दौरान डीएमके नेता एमके स्टॉलिन और अन्य कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

READ  सीएम नीतीश ने पीएम की तरीफ, कहा शेर की सवारी कर रहे हैं पीएम मोदी

टीम बेबाक

SHARE ON :
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •   
(Visited 40 times, 1 visits today)