Share
फरीदाबाद भीषण गर्मी ने ली सुरक्षाकर्मी की जान, 30 घंटे से था ड्यूटी पर

फरीदाबाद भीषण गर्मी ने ली सुरक्षाकर्मी की जान, 30 घंटे से था ड्यूटी पर

हरियाणा ब्यूरो: देश की बड़ी बड़ी कंपनियों को सुरक्षाकर्मियों की सप्लाई देने वाली ग्रुप फोर कंपनी के सुरक्षाकर्मी की ड्यूटी के दौरान तड़प-तड़प कर मरने का वीडियो वायरल हो रहा है। मृतक सुरक्षाकर्मी पिछले 36 घंटों से ड्यूटी दे रहा था। लगातार ड्यूटी और भीषण गर्मी के चलते सुरक्षा कर्मी को हीटस्ट्रोक हो गया और उसकी मौत हो गई। सुरक्षाकर्मी फरीदाबाद के सेक्टर 59 स्थिति ACTL कंपनी में तैनात था। घटना के बाद पुलिस ने सुरक्षाकर्मी के शव का पोस्टमार्टम करवाकर आगे की कारवाही शुरू कर दी है।

लगातार बढ़ती भीषण गर्मी और दूसरी ओर लगातार 36 घंटे की ड्यूटी ग्रुप फोर के एक सुरक्षाकर्मी की जान की दुश्मन बन गई। दरअसल यह देश की जानी-मानी सुरक्षा कंपनी ग्रुप फोर में बतौर सिक्योरिटी गार्ड के रुप में पिछले 25 सालों से अपनी सेवाएं दे रहा था।

भीषण गर्मी ने ली सुरक्षाकर्मी की जान

फिलहाल यह फरीदाबाद की ACTL कंपनी में तैनात था। जहां पर भीषण गर्मी के चलते इस को हीट स्ट्रोक की शिकायत हुई और पीड़ित काफी समय तक तड़पता रहा। जिसका वीडियो अब वायरल हो रहा है। वहीं समय पर इलाज न मिलने के कारण सुरक्षाकर्मी की तड़प-तड़पकर मृत्यु हो गई।

वहीं मृतक सुरक्षाकर्मी के भतीजे रामेंद्र की माने तो उनके चाचा 30 मिनट तक वही तड़पते रहे। क्योंकि जिस कंपनी में मृतक हरिश्चंद्र तैनात था उस कपनी में प्राथमिक उपचार के कोई भी इंतजाम नहीं थे। क्योंकि जब वह साइट पर पहुंचे तो उन्होंने वहां देखा कि जिस जगह पर उनके चाचा को ड्यूटी पर लगाया गया था। वहां पर ना तो कोई धूप से बचने के लिए और ना ही उचित पीने के पानी की व्यवस्था थी।

वही मौके पर पहुंचे ग्रुप फोर के अधिकारी प्रवीण की माने तो उन्हें जानकारी मिली थी कि उनके सुरक्षाकर्मी की मौके पर ही उपचार ना होने के चलते मृत्यु हो गई। वह इस पूरे मामले में जब जांच अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने माना कि शुरुआती जांच में यह मामला हिट स्टॉक का है। लेकिन पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बावजूद साफ हो पाएगा कि किन कारणों के चलते ही सुरक्षाकर्मी की मृत्यु हुई है।

सुनील चौधरी/टीम बेबाक

Leave a Comment