Share
अपने बच्चे का नाम रखने के लिए किया चुनाव का आयोजन, मतपत्र से दिया गया वोट

अपने बच्चे का नाम रखने के लिए किया चुनाव का आयोजन, मतपत्र से दिया गया वोट

नई दिल्ली: एक बच्चे का नामकरण आम तौर पर भारत में एक व्यक्तिगत और सरल समारोह होता है। हालांकि, महाराष्ट्र के गोंडिया में एक जोड़े ने अपने नए पैदा हुए बेटे का नामकरण के लिए चुनाव व्यवस्था का आयोजिन किया। जिसमें कई नाम लिखे हुए थे। जैसे चुनाव में होता है। वैसी ही व्यवस्था यहां भी की गई थी। लोगों को नाम के आगे टिक लगाना था।

बच्चे का भविष्य देखने के बाद नाम रखने के लिए किया गया चुनाव का आयोजन

आपको बता दें कि एक नाम पर फैसला करने में असमर्थ, महाराष्ट्र के जोड़े मिथुन और मंसि बैंग ने जनता को अपने बेटे के नाम का फैसला करने दिया। उन्होंने 15 जून को चुनाव आयोजित किया। एक नाम पर फैसला करने के लिए चुनाव बैनर और मतपत्र बक्से के साथ पूरा व्यवस्था किया गया। इसके साथ ही दोस्तों और रिश्तेदारों ने मतदान में भाग लिया।

रिश्तेदारों ने दिया वोट

रिश्तेदारों और माता-पिता द्वारा सुझाए गए तीन नाम- यक्ष, योविक और युवान पर मतदान किया गया। बच्चे के पिता, मिथुन बैंग ने कहा, “यह सब तब शुरू हुआ जब हमारे बच्चे के कुंडली (ज्योतिषीय चार्ट) ने संकेत दिया कि वह भविष्य में एक राजनीतिक नेता बन जाएगा। तब हमने अपने बच्चे का नाम अनोखा तरीके से चुनने का फैसला किया। सार्वजनिक वोटिंग कराई गई ताकि 15-20 साल बाद भी, वह इस दिन को हमेशा याद रखेगा।

पूरा परिवार है खुश

बच्चे की चाची ने कहा, “आज मैं बहुत खुश हूं, जिस नाम से मैंने अपने भतीजे के लिए वोट दिया था। यह पूरे परिवार के लिए एक यादगार दिन रहा है। लड़के को आखिरकार ‘युवान’ नाम दिया गया।

टीम बेबाक

(Visited 5 times, 1 visits today)

Leave a Comment