Share
PM मोदी की हत्या की साजिश रचने वाले 3 आतंकी गिरफ्तार

PM मोदी की हत्या की साजिश रचने वाले 3 आतंकी गिरफ्तार

तमिलनाडु के मदुरै में विभिन्न इलाकों में छापे मारकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने अलकायदा के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

इन तीनों ने प्रधानमंत्री सहित देश के 22 शीर्ष नेताओं की हत्या की साजिश रची थी। वे देश में स्थित विभिन्न देशों के दूतावासों को धमकी देने के मामले में भी शामिल रहे हैं। जो तीन संदिग्ध गिरफ्तार किए गए हैं, उनकी पहचान एम करीम, आसिफ सुल्तान मुहम्मद और अब्बास अली के रूप में हुई है। करीम को उस्माननगर, आसिफ सुल्तान मुहम्मद को जीआर नगर और अब्बास अली को इस्माइलपुरम से गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से विस्फोटक पदार्थ भी बरामद किए गए हैं।

READ  भाजपा नेता ने दाऊद से की करगिल शहीद की बेटी की तुलना

पुलिस ने बताया कि एनआइए ने अलकायदा के इन आतंकियों की हरकतों के बारे में पुख्ता सूचना जुटाने के बाद ही गिरफ्तारी की है। इन पर पिछले दस दिनों से सुरक्षा एजेंसियां नजर बनाए हुए थीं। तीनों से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि तीनों आतंकी दक्षिण तमिलनाडु और मदुरै के आसपास अलकायदा का सेंटर चलाने में लिप्त थे। देश की कई अदालतों में हुए बम विस्फोटों में भी इनके शामिल होने की बात सामने आ रही है। अधिक जानकारी देने से इन्कार करते हुए पुलिस ने बताया, ‘आतंकियों के पास से विस्फोटक पदार्थ और हथियारों को भी जब्त किया गया है।’ एनआइए सूत्रों ने बताया कि तीन आतंकियों को तो गिरफ्तार करने में सफलता मिल गई है, लेकिन अन्य दो आतंकियों हकीम और दाऊद सुलेमान को पकड़ने में जांच एजेंसी जुटी हुई है।

READ  अब गुजरात में 'झाड़ू' लगाएगी ‘आप’ ?

मालूम हो, इस साल की शुरुआत में बेंगलुरु से अलकायदा आतंकी मौलाना अंजर शाह को गिरफ्तार किया गया था। वह संगठन के स्लीपर सेल से जुड़ा हुआ था। उस पर नौजवानों की भर्ती करने की जिम्मेदारी थी। देश में अलकायदा से जुड़ी यह चौथी गिरफ्तारी थी। इससे पहले भी इस आतंकी संगठन के तीन सदस्य गिरफ्तार किए जा चुके थे।

SHARE ON :
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •   
(Visited 57 times, 1 visits today)