Share
बॉलीवुड में अजय देवगन की है ये रिश्तेदारी, रानी मुखर्जी साली तो मोहनीश हैं साले

बॉलीवुड में अजय देवगन की है ये रिश्तेदारी, रानी मुखर्जी साली तो मोहनीश हैं साले

नई दिल्ली: बॉलीवुड के सितारे स्क्रीन पर जितने चमकते हैं उतने ही चमक उनकी असली जिंदगी में होती है ये कहना मुश्किल है। लेकिन जो रिश्ता स्क्रीन पर दिखता है, उन रिश्ते से कहीं ज्यादा अलग रिश्ता फिल्मी सितारों की असल जिंदगी में होती है। बॉलीवुड के बहुत सारे ऐसे स्टार हैं जो आपस में रिश्तेदार हैं लेकिन आपको पता नहीं चलता। आज हम ऐसे ही स्टार के रिश्तों के बारे में आपको बताएंगे जिसे सुन कर आप भी चौंक सकते हैं।

अजय देवगन के ज्यादातर रिश्तेदार हैं बॉलीवुड में

क्या आपको पता है कि रानी मुखर्जी, अजय देवगन के रिश्तेदारों में से एक हैं। वहीं मोहनीश बहल भी अजय के रिश्तेदारों की लिस्ट में हैं। आज आपको बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन की रिश्तेदारी की पूरी जानकारी हम देंगे।

अजय ने 1991 में अपनी करियर की शुरुआत की थी। उस वक्त संदेश कोहली की फिल्म फूल और कांटे जिसमें मधू और अजय ने साथ में काम किया था, फिल्म भी सुपरहिट रही थी। जिसके बाद अजय देवगन ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा। आपको बता दें कि अजय देवगन के पिता वीरू देवगन बॉलीवुड के जाने-माने कोरियोग्राफर हैं। वहीं अजय की मां वीणा देवगन फिल्म प्रोड्यूसर हैं।

अजय देवगन के छोटे भाई का नाम अनिल देवगन है। अनिल असिस्टेंट डायरेक्टर हैं। उन्होंने कई फिल्मों को डायरेक्ट किया है। राजू चाचा और ब्लैकमेल जैसी फिल्मों को अनिल देवगन ने डायरेक्ट किया है। ये सब तो अजय के परिवार की तरफ से हैं। लेकिन अब हम आपको काजोल की तरफ से रिश्तेदारी बताते हैं।

अजय देवगन और काजोल पति-पत्नी हैं। दोनों से दो बच्चे भी हैं। अजय देवगन की सास तनुजा हैं यानि काजोल की मां तनुजा अपने जमाने की खूबसूरत एक्ट्रेसों में से एक रही हैं। वहीं अजय के ससुर यानि काजोल के पिता का नाम शोमू मुखर्जी थे। शोमू फिल्मों में बतौर प्रोड्यूसर कई काम कर चुके थे। लेकिन अप्रैल 2008 में उनका निधन हो गया।

रानी मुखर्जी काजोल की चचेरी बहन हैं जो काजोल के काका यानि राम मुखर्जी की बेटी हैं। राम मुखर्जी काजोल के दादा के बड़े भाई सुबोध मुखर्जी के बेटे हैं। अगर काजोल की तरफ से देखा जाए तो रानी मुखर्जी अजय देवगन की साली हुईं।

वहीं हर दिल अजीज हीरोइन नूतन को कौन नहीं जानता है। नूतन काजोल की मां तनुजा की बड़ी बहन थीं। नूतन के बेटे का नाम है मोहनीश बहल ऐसे में मोहनीश काजोल के चचेरे भाई हो गए और अजय के साले हो गए।

बॉलीवुड और साउथ में काम करने वाले शरबानी मुखर्जी को कम ही लोग जानते हैं लेकिन शरबानी मुखर्जी रोनो मुखर्जी की बेटी हैं जो काजोल के काका थे। इसके साथ ही अयान मुखर्जी की बात करें तो अयान भी अजय के साले हो गए।

आपको ये भी बता दें कि काजोल के पिता पांच भाई थे। काजोल के दादा शशिधर मुखर्जी हिंदी सिनेमा में नामचीन प्रोड्यूसर रहे हैं। 1930 में आई फिल्म बॉम्बे टॉकीज से उन्होंने अपनी करियर की शुरुआत की थी। अगर आपने फिलिमिस्तान स्टूडियो का नाम सुना होगा तो बता दें कि उस स्टूडियो के संस्थापक शशिधर मुखर्जी ही थे।

टीम बेबाक

(Visited 25 times, 1 visits today)

Leave a Comment