Share
स्कूल से बिना किसी अनुमति पंचायत मेंबरों ने काटे 4 बड़े वृक्ष, वीडीपीओ को की गई शिकायत

स्कूल से बिना किसी अनुमति पंचायत मेंबरों ने काटे 4 बड़े वृक्ष, वीडीपीओ को की गई शिकायत

हरियाणा ब्यूरो: पौधे लगाकर रिकार्ड बनाने वाले केबिनेट मंत्री विपुल गोयल के गृहक्षेत्र फरीदाबाद के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय से छुट्टी के दिन बिना किसी सरकारी अनुमित के 4 बड़े वृक्ष कटवा दिये गए। जिसपर स्कूल के प्रिंसिपल ने वीडीपीओ को शिकायत दी है। इसके बाद वीडीपीओ ने साफ किया है कि उन्होंने गांव के किसी मेंबर को पेड़ काटने की अनुमति नहीं है, सभी के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

बिना किसी अनुमति पंचायत मेंबरों ने काटे 4 बड़े वृक्ष

एक तरफ सरकार अधिक से अधिक पौधे लगाकर उनकी बेटों की तरह परवरिश करने के लिये दुहाई दे रही है और दूसरी ओर फरीदाबाद के गांव छायंसा में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय से छुट्टी के दिन बिना किसी सरकारी अनुमित के गांव की पंचायत के मेंबरों 4 ऐसे बड़े वृक्षों को कटवा दिया है, जिन्हें स्कूल द्वारा पाल पोसकर बड़ा किया गया था। पेडों के कटने से पूरा सरकारी स्कूल उजड़ा-उजड़ा सा नजर आ रहा है।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में वर्षों से 4 वृक्ष बच्चों को छांव और शुद्ध हवा दे रहे थे। मगर अब गांव के ही दो पंचायत मेंबरों की नासमझी के चलते न तो छांव बची है और न ही शुद्ध हवा। कटे हुए पड़े हुए ये वही पेड़ हैं, जिन्हें पंचों ने बिना किसी अनुमति से काट दिया गया है। स्कूल की देखरेख करने वाले चपरासी की मानें तो रविवार के दिन गांव के दो पंच उनके पास आये और स्कूल की साफ सफाई करवाने का बहाना करके उनसे गेट खुलावाया और फिर स्कूल के अंदर जेसीबी मशीन घुसाकर 4 पेड़ों को उखाड़ डाला। दूसरे दिन स्कूल खुलते ही प्रिंसिपल ने पूरे मामले का संज्ञान लिया और शिकायत वीडीपीओ को कर दी।

वहीं, गांव के लोगों की माने तो उन्हें नहीं पता है कि आरोपी पंचों के पास पेड़ काटने की अनुमति थी या नहीं, मगर उनके सामने उन्होंने पेड़ों को काटा है जो कि बहुत गलत है। एक तरफ तो पेड़ लगाने की मुहिम चलाई जा रही है, वहीं दूसरी ओर पेड़ों को काटा जा रहा है।

जबकि इस मामले में वीडीपीओ पूजा शर्मा की मानें तो उन्हें शिकायत मिली है कि गांव छायंसा के दो पंचायत मेंबरों ने सरकारी स्कूल से 4 पेडों को कटवा दिया है, जिसकी उन्होंने किसी को भी अनुमति नहीं दी थी। वह जांच कर रही हैं कि अगर ऐसा हुआ है तो आरोपियों को खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

टीम बेबाक

(Visited 3 times, 1 visits today)

Leave a Comment